Breaking News featured देश

खूंखार आतंकी मिंटू दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से पकड़ा गया

mintu 1 खूंखार आतंकी मिंटू दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से पकड़ा गया

नई दिल्ली। 24 घंटे के बाद दिल्ली पुलिस ने आज खालिस्तान लिबरेशन के खूंखार आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक पंजाब और दिल्ली पुलिए के एक साझा सर्च ऑपरेशन किया था जिसके तहत इस आतंकी को दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के पास धड़ दबोचा। बताया जा रहा है कि पुलिस ने काफी समय तक मिंटू से बात की और फिर उसे किसी किसी स्थान पर ले जाया गया। ताजा जानकारी के मुताबिक जेल से भागने के बाद हरमिंदर सिंह ने वेश बदलने के लिए अपनी दाढ़ी और बाल कटवा लिए थे। इसके साथ भागने में इस्तेमाल हुई आई 20 कार को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। फरार हुए और लोगों की तलाश जारी है जिसके चलते पुलिस दिल्ली के कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

मिंटू सहित दो आतंकी और चार गैंगस्टर्स पंजाब की नाभा जेल से कल फरार हो गए थे जिसके बाद पड़ोसी राज्यों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया था। हालांकि रविवार की देर शाम को उत्तर प्रदेश के कैराना से कैदियों को भगाने वाले आरोपी परमिंदर सिंह को पुलिस ने पकड़ लिया था।

mintu

 

कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल:-

मिंटू पर कई आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। साल 2014 में पंजाब पुलिस ने इसे आईजीआई एयरपोर्ट से पकड़ा था। 2008 में डेरा सच्चा सौदा गुरमीत राम रहीम और हलवाड़ा एयरफोर्स स्टेशन पर हमले समेत कई आतंकी घटनाओं में उसका नाम शामिल है। इसके साथ ही वो आईएसआई संगठन से ट्रेंनिंग भी ले चुका है और उसके खिलाफ 10 मामले चल रहे हैं। फरार अन्य अपराधियों में गैंगस्टर विकी गोंडर, गुरप्रीत सेखोन, नीता देओल और विक्रमजीत भी शामिल हैं।

mintu1

नाभा जेल से भागे थे 2 आतंकी सहित 4 गैंगस्टर्स:-

बता दें कि कल पंजाब की सबसे सुरक्षित कही जाने वाली नाभा जेल पर कल कुछ हथियारबंद लोगों ने हमला कर दिया था…मिंटू सहित 6 लोग जेल से भाग गए थे।जिसके बाद पूरे पंजाब और पड़ोसी राज्य हरियाणा में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया था। इस बीच पुलिस ने हरियाणा की ओर जाने वाली पटियाला-चीका मार्ग पर फरार कैदियों को पकड़ने के लिए लगाए गए एक बैरिकेड पर न रुकने पर एक वाहन पर गोलीबारी की, जिसमें एक महिला की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पहचान में हुई गलती के चलते यह घटना हुई।

punjab-police

पंजाब पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने इलाके की घेरेबंदी की और पाकिस्तान से सटी अंतर्राष्ट्रीय सीमा को भी सीलबंद करने के आदेश दे दिए। इसके साथ ही घटना के संबंध में ठोस जानकारी देने वाले को 25 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की। इस मामले पर बात करते हुए जेल अधिकारियों ने कहा कि पुलिस की वर्दी में आए हमलावरों ने सुबह करीब 9.30 बजे नाभा जेल की कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था में सेंध लगा दी। सुनियोजित हमले के दौरान 100 के करीब गोलियां चलीं।

सुरक्षा में हुई चूंक के चलते 3 लोग बर्खास्त:-

सुरक्षा में लगी सेंध के बाद पंजाब उप-मुख्यमंत्री और गृह मंत्री सुखबीर सिंह बादल ने जेल का दौरा किया…मामले की जांच करने के आदेश देते हुए चूंक के कारण अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सहित जेल के अधीक्षक और उप-अधीक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है।

jail

Related posts

सीएम अखिलेश ने पेश किया 25 हजार 347 करोड़ का सप्लीमेंट्री बजट

bharatkhabar

Bomb Threat: बेंगलुरु के 45 स्कूलों को मिला धमकी भरा ईमेल, मचा हड़कंप

Rahul

कंगना रनौत ने ट्वीट कर महाराष्ट्र सरकार पर बोला हमला

Samar Khan