featured देश

पेट्रोल-डीजल के दाम कम होते ही गर्म हुई राजनीति, प्रियंका ने साधा केंद्र पर निशाना

priyanka gandhi 3 पेट्रोल-डीजल के दाम कम होते ही गर्म हुई राजनीति, प्रियंका ने साधा केंद्र पर निशाना

केंद्र सरकार के पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद कम करने के बाद से ही राजनीति तेज हो गई है। इसी बीच प्रियंका गांधी ने तंज कसते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला। प्रियंका ने कहा कि ये दिल से नहीं बल्कि डर से रेट कम किए गए हैं। सरकार को लूट ऐर वसूली की कीमत चुनाव में चुकनी पड़ेगी। बता दें कि प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर महंगाई को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा था।

PRIYANKA GANDHI TIWEET पेट्रोल-डीजल के दाम कम होते ही गर्म हुई राजनीति, प्रियंका ने साधा केंद्र पर निशाना

बता दें कि महंगाई को लेकर केंद्र सरकार को घेरते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा था कि त्योहार का समय है। महंगाई से आमजन परेशान हैं। बीजेपी सरकार की लूट वाली सोच ने त्योहार से पहले महंगाई कम करने की बजाय गैस सिलेंडर, पेट्रोल-डीजल, तेल, सब्जी के दाम आसमान पर पहुंचा दिए। चुनाव के समय भाजपा 1-2 रूपये घटाकर जनता के बीच जाएगी, तब उसे करारा जवाब मिलेगा। जनता माफ नहीं करेगी।

priyanka gandhi 3 पेट्रोल-डीजल के दाम कम होते ही गर्म हुई राजनीति, प्रियंका ने साधा केंद्र पर निशाना

वहीं केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क कम करने के बाद कई राज्यों ने टैक्स कम कर दिया है। जिससे अब पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी आ गई है। इन राज्यों में गोवा, बिहार, सिक्किम, कर्नाटक, उत्तराखंड, असम, त्रिपुरा और मणिपुर है। यूपी सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट 12 रुपये प्रति लीटर कम करने का ऐलान किया है। सिक्किम सरकार ने ट्वीट कर तत्काल प्रभाव से पेट्रोल और डीजल पर वैट में 7 रुपये की कमी करने का ऐलान किया है। बिहार सरकार ने सबसे कम कटौती की है। बिहार सरकार ने पेट्रोल पर वैट में 1 रुपये 30 पैसे और डीजल की कीमत पर वैट में 1 रुपये 90 पैसे की कटौती की है। असम सरकार ने भी डीजल और पेट्रोल पर लगने वाला वैट 7 रुपये तक करने का निर्णय लिया है।

Related posts

जेपी नड्डा कोरोना से पूरी तरह हुए ठीक, ट्वीट कर दी जानकारी

Aman Sharma

मुंबई बम धमाकों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने पाकिस्तान से चुनाव लड़ने का किया एलान

Rani Naqvi

यूपी सरकार ने संविधान दिवस पर विशेष विधानसभा सत्र आयोजित किया

Trinath Mishra