featured देश राज्य

नाहन में दिवाली को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, अग्निशमन कर्मियों की छुट्टियां की गई रद्द

nahan नाहन में दिवाली को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, अग्निशमन कर्मियों की छुट्टियां की गई रद्द

दिवाली को लेकर आगजनी की घटनाओं के मद्देनजर सिरमौर जिला में अग्शिमन विभाग पूरी तरह से अलर्ट पर है। इसी के तहत जिला मुख्यालय नाहन में भी अग्शिमन विभाग द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए है। यहीं नहीं दीपावली को लेकर अग्निशमन विभाग की छुट्टियां भी फिलहाल रद्द की गई है। चौगान मैदान में लगी आतिशबाजी को लेकर अग्निशमन विभाग अलर्ट पर है। अग्निशमन विभाग आगजनी की घटनाओं से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

जिला मुख्यालय नाहन के ऐतिहासिक चौगान मैदान में आतिशबाजी की दुकानें लगाने की अनुमति प्रशासन की तरफ से दी गई है। लिहाजा मैदान के चारों तरफ जहां 4 फायर हाईड्रेंट क्रियाशील किए गए हैं, तो वहीं मैदान परिसर में फायर टैंडर की भी तैनाती की गई है। इसके साथ-साथ शहर के अन्य हिस्सों में भी करीब 31 फायर हाईड्रेंट दीवाली को देखते हुए पहले से भी क्रियाशील कर दिए गए हैं, ताकि आगजनी की घटना से तुरंत निपटा जा सके।

nahan 2 नाहन में दिवाली को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, अग्निशमन कर्मियों की छुट्टियां की गई रद्द

मीडिया से बात करते हुए अग्निशमन केंद्र नाहन के लीडिंग फायरमेन मस्तराम ने बताया कि दीपावली को लेकर आतिशबाजी की दुकानों को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। फायर टैंडर की तैनाती के साथ-साथ चौगान मैदान में फायर हाईड्रेंट भी क्रियाशील है। इसके अलावा मुख्य बाजार सहित शहर के जगह-जगह भी फायर हाईड्रेंट कार्यशील है। प्रशासन के दिशा निर्देशों के मुताबिक चौगान मैदान में ही आतिशबाजी की दुकानें लगाएं। साथ ही आतिशबाजी के दुकानदारों को लेकर भी दुकानों को लेकर उचित दिशा निर्देश जारी किए गए है। इसके अलावा 28 अक्तूबर से 6 नवंबर तक अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों की छुट्टियों को भी रद्द रखा गया है।

Related posts

दिल्ली के अस्पताल फुल, 100 से भी कम बचे ICU बेड, ऑक्सीजन की भी कमी- केजरीवाल

Saurabh

नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकवाद ही सबसे बड़ा मुद्दा, आरक्षण गरीबों के लिए जरूरी

bharatkhabar

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की एक तस्वीर पर स्याही फेंकने वाली महिला को किया गया गिरफ्तार

rituraj