देश featured

तो गोवा बन जाएगा देश का सबसे पहला कैशलेस राज्य !

Manohar तो गोवा बन जाएगा देश का सबसे पहला कैशलेस राज्य !

पणजी। नोटबंदी के फैसले के बाद से इस बात की उम्मीद लगाई जाने लगी है कि आने वाले दिनों में देश में कैशलेस मनी का प्रचलन तेजी से बढ़ेगा। प्रधानमंत्री के इस मुहिम में गोवा सरकार पूरी तरह नोटबंदी के फैसले के बाद केंद्र सरकार कैशलेस लेनदेन पर जोर दे रही है। गोवा सरकार इस फैसले का अपने राज्य में सबसे पहले लागू करने का प्रयास कर रही है।

manohar

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर गोवा को देश के पहले कैशलेस राज्य बनाने पर जारे दे रहे हैं, शनिवार को उन्होंने राज्य के शीर्ष नौकरशाहों के साथ बैठक की और राज्य को नकदरहित बनाने पर चर्चा की। बताया जा रहा है कि गोवा सरकार इस बात का पूरा प्रयास कर रही है कि साल के समाप्ति तक राज्य को देश का पहला कैशलेस राज्य बना दिया जाए।

आपको बता दें कि इससे पहले एक समारोह के दौरान रक्षामंत्री ने कहा था कि अब नगदरहित समाज का समय आ गया है और इसमें गोवा को बढ़ चढ़ कर आगे आना होगा, जिससे गुजरात देश का पहला कैशलेस राज्य बन जाए। इसी सिलसिले में रक्षामंत्री ने बैठक बुलाई और इस संबंध में नौकरशाहों से चर्चा भी की। इस बैठक में रक्षा मंत्री के साथ मुख्य सचिव आर के श्रीवास्तव, केंद्रीय सूचना और प्रसारण राज्यमंत्री राज्यबर्धन सिंह राठौर और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

हाफिज सईद की रिहाई पर पाकिस्तान ने मनाया जश्न, सईद ने उगला भारत के खिलाफ जहर

Rani Naqvi

फतेहपुर में अनूठी पहल, इस गौशाला में लगा बांसुरी का म्यूजिक सिस्टम

Shailendra Singh

INDvsWI:2 TEST- टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने लिया बल्लेबाजी का फैसला, टीम इंडिया में बदलाव

mahesh yadav