featured देश

आतंकियों से मुठभेड़ में दो को मार कर शहीद हुए लांसनायक चंद्र सिंह

Jawan आतंकियों से मुठभेड़ में दो को मार कर शहीद हुए लांसनायक चंद्र सिंह

श्रीनगर। पाकिस्तान की तरफ से लगातार घुसपैठ का क्रम जारी हैं। प्राप्त हो रही खबरों के मुताबिक जम्मू कश्मीर सीमा पर आतंकियाें के साथ मुठभेड़ में एक भारतीय जवान शहीद हो गया है। इससे पहले शुक्रवार को भी आतंकियों के द्वारा सुाक्षाबलों पर हमला किया गया था जिसमें देश के तीन जवानों को जान गंवानी पड़ी थी। खबराें के मुताबिक कश्मीर के बांडीपोरा क्षेत्र में आतंकियों के साथ हुए मुठभेड़ में जांबाज लांसनायक चंद्र सिंह ने दो आतंकियों को मार गिराया, मुठभेड़ के दौरान जवान को गोली लगी जिससे इनकी मृत्यु हो गई।

jawan

आतंकियों के साथ मुठभेड़ में पिथौरागढ़ जिले के पांखू क्षेत्र के पाली गांव के सपूत चंद्र सिंह उर्फ चंचल जांबाजी के साथ आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए। बता दें कि लांसनायक चंद्र सिंह कुमाऊं स्काउट में तैनात थे और इन दिनों 13 राष्ट्रीय राइफल में जम्मू के बागीपुरा में तैनात थे। खबरों के मुताबिक आतंकियों के घुसपैठ की खबर मिलते ही चंद्र सिंह ने धावा बोल दिया और दो आतंकियों को मार गिराया, इतने में जांबाज सैनिक को गोली लगी और घायल हो गए जिसके बाद वो शहीद हो गए।

बीएसएफ एक एक अधिकारी ने बताया, “सुबह 9.50 बजे आतंकवादियों ने जिले के लांगेट इलाके से गुजर रही बस पर गोलीबारी की, जो कुपवाड़ा-श्रीनगर बीएसएफ काफिले का हिस्सा था।अधिकारियों ने बताया कि हेड कांस्टेबल सत्येंद्र सिंह को बायीं जांघ में गोली लगी, जबकि दूसरे जवान को मामूली चोट लगी, जिसके नाम की अभी पुष्टि नहीं हो सकी है।

बीएसएफ के अधिकारी ने बताया, “सिंह और दूसरे जवान बस में बैठे थे, जब अतंकवादियों ने काफिले पर हमला किया। दोनों घायल जवानों को इलाज के लिए 32 आरआर बटेरगम के एमआई रूम ले जाया गया। वे खतरे से बाहर हैं।”

 

Related posts

प्रयागराज: RTO की विशेष मुहिम डग्गामार बसों पर लगेगी लगाम

Aditya Mishra

भारत-पाकिस्तान बंटवारे में अलग हुए भाई , 74 साल बाद जब करतारपुर कॉरिडोर में हुए एक, छलके आंसू

Neetu Rajbhar

सीएम नीतीश पीएम मोदी के भोज में शामिल होने के लिए दिल्ली हुए रवाना

Srishti vishwakarma