September 25, 2021 3:18 pm
featured यूपी

प्रयागराज: RTO की विशेष मुहिम डग्गामार बसों पर लगेगी लगाम

प्रयागराज: RTO की विशेष मुहिम डग्गामार बसों पर लगेगी लगाम

प्रयागराज: यातायात के साधन उत्तम हों, सभी यात्रियों को बेहतर सुविधा मिले। इसी लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए प्रयागराज RTO की तरफ से एक पहल की गई।

शहर में दौड़ रहे सभी डग्गामार वाहन और अवैध बस पर लगाम लगाने की बात कही गई है। यह अभियान सीएम योगी के निर्देश पर किया जा रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए 2-3 अगस्त को विशेष अभियान चलाने की योजना है। इसके लिए 5 टीमों का गठन भी कर लिया गया है।

जिला अधिकारियों को मिले निर्देश

सड़क पर अभी भी कई ऐसे वाहन दौड़ते हुए दिखाई दे जाते हैं, जिनकी हालत खराब हो गई है। इनका संचालन किसी बड़े खतरे को आमंत्रण देने जैसा है। कुछ दिन पहले बाराबंकी जिले में ऐसा ही बड़ा सड़क हादसा देखने को मिला। अब उससे सबक लेते हुए प्रशासन ने सभी अवैध और डग्गामार वाहनों को प्रतिबंधित करने का अभियान शुरु कर दिया है। ऐसा ही प्रयोग प्रयागराज में देखने को मिलेगा।

बाराबंकी में जो सड़क हादसा हुआ था, उसमें कुल 18 लोगों की मौत हो गई और 19 लोग घायल हो गए थे। इस दुर्घटना के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिला अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। इसमें कहा गया है कि सड़कों पर चलने वाले सभी तरह के अवैध और डग्गामार बसों को नियंत्रित किया जाए। ओवरलोडिंग पर भी लगाम लगाने के निर्देश सीएम की तरफ से दिए गए हैं।

होगी जांच परख

परिवहन विभाग की तरफ से पहले सभी वाहनों की परमिट जांच की जाएगी। साथ ही यह भी परखा जाएगा कि यह सड़क पर जाने लायक है या नहीं। अगर किसी भी तरह की खराबी होती है तो तुरंत उस पर पाबंदी लगा दी जाएगी। संक्रमण की दूसरी लहर के बाद अब लोगों का फिर से पलायन शुरू हो गया है। इस बीच बस कर्मचारी ओवरलोडिंग और अन्य तरीके से अपनी मनमानी कर रहे हैं। इसी पर लगाम लगाने के लिए प्रशासन ने विशेष टीम का गठन किया है।

Related posts

वैक्सीन के अलग-अलग दाम पर मायावती ने उठाए सवाल

sushil kumar

SCO शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन, कहा- बढ़ता कट्टरवाद शांति, सुरक्षा और विश्वास में कमी का कारण

Saurabh

हामिद अंसारी के बयान पर परेश रावल का ट्वीट

Pradeep sharma