featured यूपी

सीएम योगी ने राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट कार्यक्रम के दौरान, दिव्यांगों को बांटी ‘टूल किट’

yogi adityanath 6998322 835x547 m सीएम योगी ने राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट कार्यक्रम के दौरान, दिव्यांगों को बांटी 'टूल किट'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिनों के वाराणसी  दौरे पर  सिगरा स्टेडियम मेंं आयोजित कार्यक्रम  में पहुंचे,  इस मौके पर उन्होंने टी-20 राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन समारोह को संबोधित किया।

सीएम योगी ने बढाया  दिव्यांगों का हौंसला

आपको बता दें कि सीएम योगी ने दिव्यांगों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि आप कभी भी अपने रास्ते और लक्ष्यों के बीच  दिव्यांगता को बाधा नहीं बनने  दें।

दिव्यांगों की पढ़ाई में प्रदेश सरकार करती है मदद

इतना ही नहीं सीएम योगी ने कहा कि दिव्यांगों की पढ़ाई से लेकर नौकरी,  शादी  आदि  में प्रदेश सरकार मदद करती है और  उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा देती है।

साथ ही सीएम योगी ने प्रधानमंत्री मोदी की भी बात की उन्होंने कहा कि  पीएम मोदी ने विकलांग शब्द को बदलकर दिव्यांग शब्द इसलिए रखा है, क्योंकि यह अंग उनकी दिव्यता को प्रदर्शित करते हैं और इसके जरिए वो अपनी प्रतिभा को देश-विदेश में दिखा भी रहे हैं।

टोक्यो ओलंपिक खेलों में भारत के 54 से भी ज्यादा खिलाड़ियों ने भाग

सीएम योगी ने आगे कहा कि पिछले दिनों टोक्यो ओलंपिक खेलों में भारत के 54 से भी ज्यादा खिलाड़ियों ने भाग लिया। जिसमें 18 दिव्यांग खिलाड़ी मेडल लाये, जो कि देश के लिये काफी सम्मान की बात है।

सीएम योगी ने कहा कि  सभी खिलाड़ियों को प्रदेश सरकार अच्छी धनराशि देगी,  साथ ही भारत के जितने भी खिलाड़ियों ने पदक जीता है उन सभी को सम्मानित किया जायेगा।

दिव्यांगों के प्रति संवेदनशीलता दिखायें

साथ ही सीएम योगी ने लोगों से भी अपील की, की वो दिव्यांगों के प्रति संवेदनशीलता दिखायें।  ताकि उनके अंदर और काम करने का जज्बा पैदा हो। आपको बता दें कि इस मौके पर सीएम योगी ने क्रिकेट मैचों में विजेता टीमों को पुरस्कारों से सम्मानित किया, और दिव्यांग बच्चों को टूल किट भी बांटी।

Related posts

मंदसौर के हालात बद से बदतर, राहुल को नहीं मिली दौरे की अनुमति

Rani Naqvi

मोबाइल नंबर पोर्ट करने पर आपको नहीं मिलेंगे बेनिफिट्स, TRAI ने टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स को दिए ये सख्त निर्देश

Saurabh

उत्तर प्रदेश: युवक की आंख से आंसूओं की जगह निकल रहे हैं पत्थर, VIDEO देख हर कोई हैरान

Saurabh