featured उत्तराखंड देश

पीएम मोदी ने 35 ऑक्सीजन प्लांटों का किया शुभारंभ, बोले नवरात्र के पहले दिन यहां आना सौभाग्यपूर्ण

pm modi पीएम मोदी ने 35 ऑक्सीजन प्लांटों का किया शुभारंभ, बोले नवरात्र के पहले दिन यहां आना सौभाग्यपूर्ण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया। बता दें कि पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये देशभर में 35 ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया।

नवरात्र के पहले दिन इस धरती पर आना इसे बेहतर और क्या 

आपको बता दें कि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, आज नवरात्र के पहले दिन इस धरती पर आना इसे प्रणाम करना इससे बेहतर और क्या हो सकता है।

20 साल पहले मुझे जनता की सेवा का नया दायित्व मिला था

आज ही के दिन 20 साल पहले मुझे जनता की सेवा का नया दायित्व मिला था, लोगों के बीच रहकर सेवा करने की यात्रा तो पहले से चल रही थी लेकिन आज से 20 साल पहले गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में मुझे नयी जिम्मेदारी मिली थी।

पुष्कर सिंह धामी ने ऋषिकेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया

इस मौके पर  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऋषिकेश के एम्स में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। बता दे कि यहां पर 35 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पीएम केयर्स की तरफ से  35 ऑक्सीजन प्लांट देश को दिये गये हैं।

 

इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज देश के अंदर 22 एम्स हैं।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई योजनाओं की शुरुआत की है, स्वच्छता, रोजगार, स्वास्थ जैसे कई योजनाएं हैं,  आयुष्मान भारत योजना ना देश के हर व्यक्ति के अंदर एक विश्वास जगाया है।

उत्तराखंड ना सिर्फ देवभूमि है बल्कि देवों की भी भूमि है

बल्कि राम मंदिर के निर्माण का काम भी आपके रहते शुरु किया गया  अनेकों कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देश में सभी को मिला है। उत्तराखंड ना सिर्फ देवभूमि है बल्कि देवों की भी भूमि है, यहां के लोग पीएम मोदी से खुद को जुड़ा हुआ महसूस करते हैं।

बता दें कि पीएम मोदी का यह दौरा राजनीतिक तौर पर भी काफी अहम भूमिका रखता है। हांलाकि ये दौरा राजनीतिक नहीं है फिर भी पीएम मोदी इस मौके पर कई तरह के ऐलान कर सकते हैं।

पीएम मोदी की सुरक्षा को  रखा गया ध्यान में 

खबरों की मुताबिक पीएम मोदी राज्य की सड़कों, टनल व सीमांत क्षेत्र विकास, महिला कल्याण जैसे अहम ऐलान भी कर सकते हैं। पीएम मोदी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा दल ने ऋषिकेश हेलीपैड और एम्स तक सुरक्षा को कड़ रखा,< । बता दें कि पीएम मोदी  की सुरक्षा के लिए 11 आईपीएस अधिकारियों की टीम की तैनाती की गई है।

Related posts

आखिर क्यों नई माताओं को स्तनपान कराने में आ रही हैं समस्याएं? जानें कैसे बचें इन समस्याओं से

Neetu Rajbhar

10 फुट गहरी बर्फ में 20 किलोमीटर तक कंधे पर बेटे ने ढोया मां का शव

shipra saxena

गडकरी के बयान पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर साधा जोरदार निशाना

mahesh yadav