featured यूपी

हाईकोर्ट के रिटायर जज करेंगे लखीमपुर घटना की जांच, 2 महीने में देनी होगी रिर्पोट

high court हाईकोर्ट के रिटायर जज करेंगे लखीमपुर घटना की जांच, 2 महीने में देनी होगी रिर्पोट
लखनऊ:  हाईकोर्ट के रिटायर जज करेंगे लखीमपुर घटना की जांच,  साथ ही जस्टिस प्रदीप श्रीवास्तव भी इस जांच में शामिल होगें। जस्टिस की अध्यक्षता में जांच के आदेश  सरकार ने न्यायिक जांच की अधिसूचना जारी की न्यायिक जांच का मुख्यालय लखीमपुर खीरी में ही होगा एकल सदस्यीय जांच आयोग का गठन किया गया।  हिंसा की पूरी जांच आयोग 2 महीने में पूरी करेगा।

IMG 20211007 WA0038 हाईकोर्ट के रिटायर जज करेंगे लखीमपुर घटना की जांच, 2 महीने में देनी होगी रिर्पोट

बता दें कि सरकार ने किसानों से इस घटना की न्यायिक जांच करने का  वादा किया था, वहीं इस घटना पर सियासी बबाल मचा हुआ है, बुधवार को प्रियंका और राहुल गांधी ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। बता दें कि राहुल गांधी पहले लवप्रीत के परिजनों से मिले, फिर वो पत्रकार रमन कश्यम के घर गये ।

घटना का नया वीडियो आया सामने 

वहीं लखीमपुर खीरी में हुई घटना का नया वीडियो सामने आया है, जो कि  45 सेकेंड का बताया जा रहा है।  इस वीडियो में देखा जा सकता है कि काले झंडे लिए किसान सड़क पर खड़े हुए हैं।

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा का  इंनकार 

गाड़ी काफी तेज स्पीड के साथ उन्हें रौंदते हुए निकल जाती है। इसके बाद माहौल में काफ़ी अफरातफरी मच जाती है।  वहीं केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा का कहना है कि गाड़ियों के गुजरने के दौरान उन पर पत्थराव किया गया । इस घटना से केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा ने इंनकार किया है।

राहुल और प्रियंका गांधी किसानों से मिले

बुधवार को राहुल और प्रियंका गांधी के साथ छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, केसी वेणुगोपाल, रणदीप सुरजेवाला कई नेता भी लखीमपुर पहुंचे थे।

मृतकों के परिवार को 45-45 लाख रुपए की आर्थिक मदद

वहीं योगी सरकार ने किसान नेताओं से बात करने के बाद  मृतकों के परिवार को 45-45 लाख रुपए की आर्थिक मदद और पीड़ित परिवार के एक-एक सदस्य को सरकारी  नौकररी देने का वादा किया ।  साथ ही मामले की जांच इलाहाबाद हाई कोर्ट के रिटायर्ड  जज से कराने को भी कहा।

Related posts

CM योगी पर फिर भड़के राहुल, ट्विट कर सुनाई खरी-खरी

Aditya Gupta

हावड़ा रोड शो में योगी ने बोला हमला, ममता राज में बंगाल बनी अराजकता की धरती

Aditya Mishra

गोरखपुरः अवैध कच्ची शराब के अड्डे पर पुलिस का छापा, आठ घंटे तक चला सर्च ऑपरेशन

Shailendra Singh