September 21, 2021 10:42 pm
featured यूपी

गोरखपुरः अवैध कच्ची शराब के अड्डे पर पुलिस का छापा, आठ घंटे तक चला सर्च ऑपरेशन

गोरखपुरः अवैध कच्ची शराब के अड्डे पर पुलिस का छापा, आठ घंटे तक चला सर्च ऑपरेशन

गोरखपुरः यूपी पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त कार्रवाई ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए भारी मात्रा में कच्ची शराब बरामद की है। ड्रोन एंव जेसीबी की मदद से आठ घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन में कच्ची शराब के अवैध ठिकानों पर नकेल कसी गई। जेसीबी की मदद ने इन भट्ठियों को नष्ट कर दिया गया।

पुलिस ने करीब 800 लीटर अवैध अपमिश्रित कच्ची शराब और 200 क्विंटल लहन को नष्ट किया। साथ ही शराब बनाने में प्रयोग किए जाने वाले उपकरण बरामद किया। टीम ने इस धंधे में लिप्ट दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया।

ड्रोन कैमरे से मिली मदद

दरअसल, गोरखपुर के राजघाट थानाक्षेत्र के चकराअव्‍वल में राप्‍ती नदी के किनारे अमरुतानी बाग में सुबह 4.30 बजे से ये सर्च आपेरशन चलाया गया। अवैध कच्‍ची शराब का गोरखधंधा करने वाले धंधेबाजों को इसकी जरा भी भनक नहीं लगी। ड्रोन कैमरे की मदद से सर्च ऑपरेशन को सफलता के साथ अंजाम दिया गया। ड्रोन की मदद से पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने जगह-जगह अवैध कच्‍ची शराब के अड्डों को तलाश कर जेसीबी की मदद से जमीन में बनाई गई दर्जनों भट्ठियों को नष्‍ट कर दिया।

गोरखपुर के एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु के निर्देश पर एसपी सिटी सोनम कुमार और सीओ कोतवाली विमल कुमार सिंह के नेतृत्‍व में ये अभियान चलाया गया। इस अभियान में आबकारी निरीक्षक सेक्‍टर दो राकेश कुमार त्रिपाठी और आबकारी निरीक्षक सेक्‍टर एक अरविंद कुमार मिश्रा ने अहम भूमिका निभाई। राजघाट थानाक्षेत्र के चकराअव्‍वल में टीम ने सुबह साढ़े चार बजे दबिश दी। ये कार्रवाई छह घंटे तक चलती रही। ड्रोन की मदद से जहां ठिकानों को तलाश किया गया, तो वहां मौजूद भट्ठियों को जेसीबी की मदद से नष्‍ट करते हुए टीम आगे सर्च अभियान चलाती रही।

200 क्विंटल लहन बरामद कर नष्‍ट

पुलिस और आ‍बकारी विभाग की टीम को अल सुबह देखकर अवैध कच्‍ची शराब के धंधेबाजों के होश फाख्‍ता हो गए। वे भनक लगते ही वहां से फरार हो गए। इस दौरान टीम ने 800 लीटर अपमिश्रित कच्‍ची शराब और 200 क्विंटल लहन को बरामद कर नष्‍ट कर‍ दिया। इसके साथ ही वहां पर अवैध कच्‍ची शराब बनाने के उपकरण जप्‍त कर लिए। इस दौरान टीम ने अवैध कच्‍ची शराब का धंधा करने वाले रामगढ़ताल थानाक्षेत्र के बड़गो के रहने वाले जयहिन्‍द (28 वर्ष) और कठऊर के श्‍याम नारायण (52 वर्ष) को 10.50 बजे से सुबह कठउर के जनरल स्‍टोर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के खिलाफ पुलिस वैधानिक कार्रवाई कर रही है।

Related posts

सोनिया गांधी ने बुलाई नागरिकता कानून को लेकर बैठक, जाने विपक्षी पार्टियों ने क्या दिया जवाब

Rani Naqvi

IPL 2018: एबी डिविलियर्स ने हवा में उड़कर लपका कैच, विराट ने कहा- ‘स्पाइडरमैन’

rituraj

दिव्यांगों ने मतदाताओं को ट्राईसाइकिल रेस व चित्रकला के माध्यम से किया जागरूक

bharatkhabar