Uncategorized

आज़ादी के अमृत महोत्सव के मौके पर हुआ, ट्रेकिंग अभियान समारोह का आयोजन

IMG 20211003 170414 आज़ादी के अमृत महोत्सव के मौके पर हुआ, ट्रेकिंग अभियान समारोह का आयोजन

Nirmal आज़ादी के अमृत महोत्सव के मौके पर हुआ, ट्रेकिंग अभियान समारोह का आयोजन         निर्मल उप्रेती

 

आज़ादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित ट्रेकिंग अभियान का समापन समारोह काँगो ब्रिगेड की घिंघारीखाल बटालियन द्वारा चौखुटिया के भाखली मैदान में आयोजित किया गया।
ट्रेकिंग अभियान में 75 सैनिकों द्वारा 75 गाँवो का ट्रेकिंग किया
इस समारोह में मुख्य अतिथि  के तौर पर कुमाऊँ रेजिमेंटल सेन्टर के कमाडेंट ब्रिगेडियर आई एस सम्याल, कांगो ब्रिगेड के कमांडर ब्रिगेडियर बी के अवस्थी,  और  कई अतिथि मौजूद रहे। भारतीय स्वतत्रंता के 75वें गौरवशाली साल  का जश्न मनाने और  जागरूकता फैलाने के लिए आयोजित ट्रेकिंग अभियान में 75 सैनिकों द्वारा 75 गाँवो का ट्रेकिंग किया गया।
बता दें कि ट्रेकिंग के सफल आयोजन के उपलक्ष्य में आयोजित समापन समारोह में एन सी सी केडेटस, स्कूली बच्चे और सैनिकों की भागीदारी महत्वपूर्ण रही।
फिट इंडिया” थीम को दिया बढ़ावा 
समारोह की शुरूआत “रन फॉर यूनिटी” के प्रतिभागियों के  कार्यक्रम की शुरुआत की गयी, जिसका आयोजन “फिट इंडिया” की थीम को बढ़ावा देने के लिए किया गया था ।
10 कि मी दौड़कर भाखली मैदान पहुंचे
वहीं 25 सैनिक स्याल्दे ब्लॉक की तरफ से, 25 NCC कैडेट्स द्वाराहाट की तरफ से और 25 स्कूली बच्चे चौखुटिया की तरफ से एकता की मशाल के साथ 10 कि मी दौड़कर भाखली मैदान पहुंचे।
 मैदान में पहुंचने के बाद एकता की मशाल को समारोह के मुख्य अतिथि को सौंपा गया , और एकता की मशाल को स्थापित करके समापन समरोह को शुरु किया गया ।
स्कूली बच्चों  ने दीं सांस्कृतिक प्रस्तुतियां  
बता दें कि इस मौके पर स्कूली बच्चों  ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं। और पाइप बैंड के प्रदर्शन ने दर्शकों का मन मोह लिया।

Related posts

जम्मू बस स्टैंड पर हुए धमाके में 30 लोग घायल, एक व्यक्ति की मौत

bharatkhabar

सुप्रीम कोर्ट में ‘कर्ज में फंसी कम्पनियों पर सख्ती’ वाला सर्कुरल रद्द, मिलेगी कुछ राहत

bharatkhabar

यूपी में चला ”मोदी मैजिक”, रूझानों में भाजपा को मिला बहुमत

Anuradha Singh