featured देश

पीएम मोदी के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ का 81वां संस्करण

man ki bat पीएम मोदी के रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' का 81वां संस्करण

पीएम मोदी ने कहा कि देश में चल रहा टीकाकरण अभियान पूरे विश्व में चर्चा का विषय बन गया है। इस लड़ाई में हर भारतवासी अहम भूमिका है। हमें अपनी बारी आने पर वैक्सीन तो लगानी ही है साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना है। इस सुरक्षा चक्र में कोई छूट ना जाए साथ ही आपके आसपास जिन लोगों को वैक्सीन नहीं लगी है। उन्हें वैक्सीन सेंटर तक ले जाएं और वैक्सीन लगवाने के बाद कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते रहे। मुझे उम्मीद है कि इस लड़ाई में टीम इंडिया परचम लहराएगी।

पीएम मोदी ने सियाचिन हुए नायाब कारनामे की बात करते हुए कहा कि, कुछ दिनों पहले सियाचिन में दुर्गम इलाकों में 8 दिव्यांग जनों की टीम ने जो कमाल करके दिखाया है। वह देश के लिए बहुत बड़े गौरव की बात है। इस टीम ने सियाचिन ग्लेशियर की 15 फिट से अधिक ऊंचाई पर स्थित कुमार पोस्ट अपना परचम लहराकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है।

मन की बात कार्यक्रम भी पीएम मोदी ने कहा कि छोटी बातों और छोटी चीजों को कभी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए, क्योंकि छोटे-छोटे प्रयास कभी-कभी बड़े परिवर्तन का कारण होते हैं। अगर महात्मा गांधी जी के जीवन की तरफ से हर्ष होगा कि उनकी हर एक छोटी छोटी बात उनके जीवन में कितना अहमियत रखते थे और छोटी-छोटी बातों को लेकर बड़े-बड़े संकल्प कैसे उन्होंने अपने जीवन में साकार किया।

मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि नदियों को बचाना हमारी परंपरा है यही प्रयास ही आस्था हमारी नदियों को बचाए रखी है हिंदुस्तान का कोई व्यक्ति इन को बचाने के लिए काम करता है तो उनके प्रति आदर का भाव जागृत होता है।

पीएम मोदी आज अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 81वें संस्करण को संबोधित कर रहे है। पीएम मोदी का यह कार्यक्रम दूरदर्शन, ऑल इंडिया रेडियो, युटुब चैनल व मोबाइल एप पर भी प्रसारित किया जाएगा। 

पीएम मोदी का यह कार्यक्रम अमेरिकी दौरे का दौरा खत्म होने के तुरंत बाद हो रहा है। पीएम मोदी ने कल 6:00 बजे न्यूयार्क सिटी में संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित किया था इस संबोधन में पीएम मोदी ने विभिन्न विषयों पर भारत के विचार को प्रस्तुत किया था। साथ ही वैश्विक साझेदारी के महत्व की और सभी देशों का ध्यान केंद्र किया था। इसके अलावा अफगानिस्तान की मौजूदा स्थिति पर भी अपने विचार रखे थे।

 

Related posts

किदांबी श्रीकांत ने रचा इतिहास, वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में बनाई भारत की जगह

Neetu Rajbhar

इन सरकारी कर्मचारियों की सैलरी पर पड़ेगी लॉकडाउन की मार, जाने किसका कितना वेतन कटैगा

Shubham Gupta

असम में युनाइटेड लिबरेशन ऑफ बोडोलैंड के 12 उग्रवादियों ने किया आत्मसमर्पण

Neetu Rajbhar