featured उत्तराखंड

शिक्षा व्यवस्था को लेकर गंभीर उत्तराखंड सरकार, आज सीएम धामी लेंगे शिक्षा विभाग की मीटिंग

cm d शिक्षा व्यवस्था को लेकर गंभीर उत्तराखंड सरकार, आज सीएम धामी लेंगे शिक्षा विभाग की मीटिंग

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अब प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था को और ज्यादा दुरुस्त करने में लग गए हैं। इसी बीच आज मुख्यमंत्री शिक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शिक्षा विभाग के कार्यक्रम को लेकर विभाग की समीक्षा करेंगे।

आज सीएम धामी लेंगे शिक्षा विभाग की मीटिंग

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अब प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था को और ज्यादा दुरुस्त करने में लग गए हैं। इसी बीच आज मुख्यमंत्री शिक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शिक्षा विभाग के कार्यक्रम को लेकर विभाग की समीक्षा करेंगे। बता दें कि प्रदेश में आज से प्राइमरी स्कूल खोल दिए गए हैं। कोरोना के कारण लंबे समय बाद पहली से 5वीं तक के स्कूल खोले गए हैं। ऐसे समय में अब प्रदेश सरकार की ओर से शिक्षा व्यवस्था को और अधिक बेहतर करने के लिए रणनीति बनाई जाएगी।

ट्यूशन फीस के अलावा स्कूल नहीं लेंगे कोई चार्ज- शिक्षा मंत्री

उत्तराखंड सरकार की ओर से लगातार ये कहा जा रहा है कि स्कूल ट्यूशन फीस के अलावा कोई अन्य चार्ज नहीं लेंगे। उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे नए एक बार फिर स्पष्ट किया है कि सरकारी और निजी स्कूलों में केवल ट्यूशन फीस ही ली जाएगी। स्कूल संचालन के लिए जारी एसओपी में इसका स्पष्ट प्रावधान किया गया है। इससे अतिरिक्त एक भी पैसा नहीं लिया जाएगा। जो स्कूल संचालक, एसओपी का उल्लंघन करेंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार ने प्राइवेट स्कूलों में फीस को काफी मंथन के बाद निर्णय लिया है। अभी स्कूल प्रारंभिक स्थिति में खुले हैं। शिक्षण को पटरी पर लाने के लिए यह निर्णय किया गया है।

Related posts

जेट एयरवेज की बढ़ी मुश्किलें, यात्री ने मांगा 30 लाख का मुआवजा

mohini kushwaha

जानिए: किस तारीख से डाउनलोड कर सकते हैं UPTET परीक्षा के ऐडमिट कार्ड

Rani Naqvi

माध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान करेंगे आज रेड ऑरेंज और ग्रीन जोन के शहरों का एलान

Shubham Gupta