Breaking News featured यूपी

UP: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पोषण माह कार्यक्रम का किया शुभारम्भ

UP: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पोषण माह कार्यक्रम का किया शुभारम्भ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने फर्रुखबाद भ्रमण के क्रम में बलीपुर गांव स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र में पोषण माह कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इसके साथ ही उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित धात्री और गर्भवती माताओं की गोद भराई की और पोषण वाटिका में पौधारोपण किया। राज्यपाल ने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र में आने वाले बच्चों के स्वास्थ्य के साथ-साथ शिक्षा पर भी ध्यान दिया जाए। बच्चों को रोचक ढंग से शिक्षा प्रदान की जाए इसके अतिरिक्त शारीरिक दक्षता वाले खेल भी उन्हें खिलाए जाएं। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और आशाओं को स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ अन्य विभागों की योजनाओं को बच्चों-गर्भवती महिलाओं एवं किशोरियों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी है।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से गर्भवती महिलाओं और कुपोषित बच्चों की देखभाल की जा रही है। कार्यकत्री और आशाअपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रही हैं। राजयपाल ने अपने सम्बोधन में प्रदेश सरकार की द्वारा चलाई जा रही योजनाओं पर आभार व्यक्त किया।

सरकारी योजनाओं में महिलाओं को दी गई है वरीयता

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने फर्रुखबाद भ्रमण के दौरान बढ़पुर ब्लॉक में याकूतगंज गांव स्थित पंचायत घर में मिशन शक्ति वॉल का भी उदघाटन किया। उन्होंने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार ने सभी योजनाओं में महिलाओं को वरीयता दी है, देश की समृद्धि में महिलाएं भागीदार बनेगी तभी देश का सर्वांगीण विकास होगा। उन्होंने कहा कि जब तक महिलायें आत्मनिर्भर, सशक्त नहीं होंगी, देश समृद्वशाली नहीं बन सकता।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने फर्रुखबाद भ्रमण के दौरान बढ़पुर ब्लॉक में याकूतगंज गांव स्थित पंचायत घर में मिशन शक्ति वॉल का भी उदघाटन किया।
आनंदीबेन पटेल (राज्यपाल, उत्तर प्रदेश)

Related posts

पाकिस्तान एंजेंसी को सूचना देने वाले जम्मू-कश्मीर के डीएसपी सस्पेंड

shipra saxena

बरेली जनपद बीआई बाजार में फोटो कापी की दुकान पर बरामद हुआ भारत-पाक सीमा का नक्शा

Rani Naqvi

गाड़ी से पुलिस ने उतरवाए झंडे तो गुस्सा हुए बीजेपी कार्यकर्ता

kumari ashu