January 29, 2022 1:43 pm
यूपी

15 हजार सुविधा शुल्क न देने पर आंगनवाड़ी सहायिका के काम पर रोक, नही मिल रहा वेतन

Capture 6 15 हजार सुविधा शुल्क न देने पर आंगनवाड़ी सहायिका के काम पर रोक, नही मिल रहा वेतन

केंद्र सरकार भले ही भ्रष्टाचार और मनमानी पर रोक लगाने की बात करती है लेकिन स्थानीय स्तर पर इस तरह के मामले देखने को मिल ही जाते है जो सरकार के दावों की पोल खोल देते है। और गरीब और पीड़ित दर दर की ठोकर खाने पर मजबूर देखा जाता है। और उसकी कोई सुनवाई ही नही की जाती है केवल सुनवाई के नाम पर जिम्मेदारों के तरफ से आश्वासन मिलता है। भदोही में 15 हजार सुविधा शुल्क न देने पर आंगनवाड़ी सहायिका को कार्य करने पर रोक लगा दी गई है। सहायिका ने सुपरवाइजर नीलम दीक्षित पर पैसा मांगने का आरोप लगाया है।

download 4 15 हजार सुविधा शुल्क न देने पर आंगनवाड़ी सहायिका के काम पर रोक, नही मिल रहा वेतन

बता दें कि भदोही जिले के डीघ ब्लाक के तलवा में 31 मई 2010 से आंगनवाड़ी केन्द्र पर मीरा यादव तैनात है। मीरा देवी यादव को वर्ष 2016 से बिना किसी कारण से कार्य नही करने दिया जा रहा है। और गरीब महिला सहायिका को वेतन नही दिया जा रहा है। मीरा देवी ने इसकी शिकायत विभाग के अधिकारियों से की लेकिन कोई खास सुनवाई नहीं हुई। सहायिका मीरा देवी ने अधिकारियों के अलावा भाजपा के जिलाध्यक्ष विनय श्रीवास्तव से भी गुहार लगाई। भाजपा जिलाध्यक्ष ने भी इस मामले का संज्ञान लेकर लिखा। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

44 1477501046 111961 khaskhabar 15 हजार सुविधा शुल्क न देने पर आंगनवाड़ी सहायिका के काम पर रोक, नही मिल रहा वेतन

वहीं सहायिका मीरा देवी ने कहा कि विभाग में तैनात सुपरवाइजर नीलम दीक्षित ने 15 हजार रूपये की मांग की थी और पैसा न देने पर 2016 से वेतन रोक दी है। और कार्य भी नही करने दे रही है। हर जगह शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जबकि 2016 के पहले वेतन मिलता था। विदित हो कि हाल ही में इस विभाग का ऑडियो भी वायरल हुआ है। जिसमें इस विभाग में वसूली की बात की जा रही है। डीघ ब्लाक के बाल विकास परियोजना में नीलम दीक्षित की ड्यूटी पर रोक के बावजूद भी मनमानी ढंग से नीलम मौजूद रहती है।

बता दें कि नीलम दीक्षित के डर से कोई भी आंगनवाड़ी कार्यकत्री और सहायिका बोलने की हिम्मत नही करती है । कई वर्षो से तैनात नीलम दीक्षित जिले के नेताओं और अधिकारियों की मिलीभगत से मनमान करती है । डीघ के तलवा की सहायिका मीरा देवी ने जिला प्रशासन और विभाग के लोगों से न्याय की गुहार लगाई है।

Related posts

यूपी के सीएम का कुत्ता भी बन गया ‘सेलिब्रिटी’, शेयर हो रहीं तश्वीरें

Trinath Mishra

सेना प्रमुख ने किए काशी विश्वनाथ के दर्शन, भारतीय सेना की सुरक्षा की मांगी दुआ

Breaking News

आज और कल बंद रहेंगी लखनऊ मेट्रो सेवाएं, LMRC ने बताई ये वजह

Shailendra Singh