featured यूपी

प्रयागराज: रक्षाबंधन पर बाजारों में सजी दुकानें, कोरोना ने घटाई ग्राहकों की संख्‍या

प्रयागराज: रक्षाबंधन पर बाजारों में सजी दुकानें, कोरोना ने घटाई ग्राहकों की संख्‍या

प्रयागराज: भाई बहन का प्यार भरा त्यौहार रक्षाबंधन रविवार (22 अगस्त) को मनाया जाएगा। ऐसे में प्रयागराज के बाजारों में उत्साह के साथ बहुत सारी राखी और मिठाइयों की दुकानें सजा ली गई हैं।

देशभर में कोरोना का साया होने की वजह से राखी और मिठाइयों से भरा बाजार सुनसान पड़ा हुआ है। दुकानदार रोड के किनारे अपनी दुकानें पिछले साल की स्टाक के साथ सजाए हुए हैं, लेकिन कोरोना संक्रमण और पैसे की तंगी की वजह से इस बार लोग बाजार में बहुत ज्यादा खरीदारी करते नहीं दिख रहे हैं।

राखी और मिठाइयों की कीमतों में बढ़ोतरी

इस बार पिछले साल की तुलना में कोरोना संक्रमण के चलते राखी और मिठाइयों की कीमतों में 20 से 30 फीसदी तक बढ़ोतरी हुई है। दुकानदारों की मानें तो कोरोना संक्रमण और महंगाई के कारण मिठाई और राखियों की खरीदारी हर बार की अपेक्षा इस बार बाजार में बहुत ही कम हो रही है, जिसकी वजह से विक्रेताओं के चेहरे पर मायूसी छाई हुई है।

साप्ताहिक लॉकडाउन के वजह से नहीं तैयार हो पाया नया स्टाक

बाजार के राखी विक्रेताओं ने बताया कि, इस वर्ष बाजार में राखी का ज्यादा स्टाक नहीं है। रक्षाबंधन से कुछ माह पहले राखियों का स्टॉक तैयार करवाया जाता है, लेकिन इस वर्ष मार्च में साप्ताहिक लॉकडाउन लगने की वजह से मजदूर अपने घर चले गए थे, जिसकी वजह से थोड़ा बहुत माल तैयार हो पाया है।

Related posts

आंतक के खिलाफ सहयोग जारी रखेंगे भारत-रुस

Srishti vishwakarma

वर्ल्ड बैंक ने मौजूदा वित्त वर्ष में भारत की विकास दर 7.3 फीसदी रहने का अनुमान

Rani Naqvi

सीएम कमल नाथ ने तीन दिवसीय IAS ऑफीसर्स मीट का शुभारंभ किया

mahesh yadav