featured भारत खबर विशेष यूपी

लखनऊ: राखियों की दुकानों पर लगा बहनों का तांता, खुश हुए दुकानदार

लखनऊ: राखियों की दुकानों पर लगा बहनों का तांता, खुश हुए दुकानदार

लखनऊ: रक्षाबंधन का त्यौहार रविवार को पूरे देश में धूम-धाम से मनाया जाएगाहालांकि, त्यौहार के लिए बाजारें कई दिनों से सजी हुई हैं लेकिन शनिवार को इन बाज़ारों में अलग धूम दिखाई दी। राजधानी स्थित निशातगंज मार्केट में भाइयों के लिए राखी खरीदने आई बहनों में उत्साह दिखा। राखियों की दुकानों पर महिलाओं की भीड़ जमा हो गई और देखते ही देखते बिक्री शुरू हो गई।

खरीददारी करके घर लौटने की कवायद में ग्राहक

बाज़ारों में आए ग्राहकों से भारतखबर.कॉम ने बातचीत की। इस दौरान सभी ने एकमत से कहा कि जल्दी-जल्दी सामान खरीदकर घर वापस जाना है। ग्राहकों ने कहा, ‘बाज़ारों में भीड़ बढ़ने से पहले हमें खरीददारी करके घर जाना है। हम नहीं चाहते कि हमारी वजह से कोरोना की तीसरी लहर आए। हालांकि लगभग सभी ने वैक्सीन की डोज़ लगवाई है लेकिन सावधानियां बरतनी जरूरी है। सामाजिक दूरी के प्रोटोकॉल को अपनाने की हम कोशिश कर रहे हैं लेकिन बाज़ारों में मुमकिन नहीं हो पाटा इसलिए जल्दी सामान खरीदकर घर लौटना है।’

लखनऊ: राखियों की दुकानों पर लगा बहनों का तांता, खुश हुए दुकानदार

ग्राहकों को देखकर दुकानदारों के चहरों पर रौनक

वहीं, बाज़ारों में ग्राहकों को देखकर दुकानदारों के चेहरों पर रौनक लौट आई। भारतखबर से बातचीत में दुकानदारों ने कहा कि कोरोना से पहले हमारी दुकानें जैसी चलती थी वैसी तो नहीं चल रही है लेकिन पिछली बार से कहीं ज्यादा अच्छी मार्केट है। इस बार राखियों का स्टॉक भी हमने बढ़ाया है और ग्राहकों को बड़ी राखियां ज्यादा पसंद आ रही हैं। दुकानदारों का कहना है कि ग्राहकों को देखकर खुस्शी होती है, इस कोरोना ने हम जैसे छोटे व्यापारियों की कमर तोड़ दी है। जमा-पूंजी पर ही घर का खर्चा चल रहा है। बस यही प्राथना करते हैं कि तीसरी लहर न आए।

Related posts

श्रीनगर में तापमान ने तोड़ा रिकार्ड, तीस साल में सबसे अधिक

Ravi Kumar

Breaking News

भाजपा सांसद का बयान कहा, माफिया मुन्ना बजरंगी की हत्या से सबक लें अपराधी, वरना….

Ankit Tripathi