Breaking News यूपी

एकेटीयू में जल्द शुरू होगी ऑफलाइन क्लास, जानिए क्या है तैयारी

एकेटीयू में जल्द शुरू होगी ऑफलाइन क्लास, जानिए क्या है तैयारी

लखनऊ: कोरोना महामारी के बाद अब एक बार फिर विद्यालय और कॉलेज में छात्रों का आना शुरू हो गया है। एकेटीयू भी इसी क्रम में अब छात्रों को कॉलेज बुलाने की तैयारी कर रहा। कक्षा 9 से लेकर 12वीं तक के स्कूल भी खुल गए, हालांकि अभी भी पूरी क्षमता के साथ यह संचालन नहीं हो रहा है।

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में जल्द ही ऑफलाइन क्लास शुरु हो जाएगी। सभी छात्र कैंपस में ही अपनी पढ़ाई कर सकेंगे। एकेटीयू से 756 इंजीनियरिंग, फार्मेसी और मैनेजमेंट के अलग-अलग संस्थान जुड़े हुए हैं। इन सभी जगहों पर क्लास रूम में पढ़ाई सितंबर महीने से शुरू हो जाएगी। 1 सितंबर से सभी छात्र कॉलेज आएंगे और कैंपस में ही उनकी पढ़ाई लिखाई पहले की तरह संचालित की जाएगी।

विश्वविद्यालय की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार पहले 7वीं और 9वीं सेमेस्टर की कक्षाएं शुरू होंगी। इसके बाद 10 सितंबर से सभी पांचवें सेमेस्टर के विद्यार्थियों को बुलाया जाएगा। 12 सितंबर से तीसरे सेमेस्टर की पढ़ाई शुरू होगी। नए विद्यार्थियों की प्रवेश की अधिसूचना भी जल्द ही जारी कर दी जाएगी।

महामारी के चलते कैंपस में पढ़ाई बाधित हो गई थी। घर से ही अध्यापकों द्वारा छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाया जा रहा था, लेकिन अब एक बार फिर स्थिति सामान्य होने के बाद दोबारा स्कूल और कॉलेज खुलने लगे हैं। हालांकि इस दौरान सभी कोरोना गाइडलाइन का भी पालन किया जा रहा है।

Related posts

Aaj Ka Rashiphal देखें और जाने राशियों के परिवर्तन का विशेष योग

Aditya Gupta

UP: बेसिक शिक्षा मंत्री के भाई के EWS सर्टिफिकेट पर तहसीलदार ने दी रिपोर्ट, जानिए क्‍या कहा

Shailendra Singh

फेमा कानून उल्लंघन मामले में कार्ती चिदंबरम को नोटिस

kumari ashu