featured छत्तीसगढ़ देश

छत्तीसगढ़: नारायणपुर में सुरक्षाबलों पर हमला, ITBP के दो जवान शहीद, हथियार लूटकर भागे नक्सली

ITBP 3 छत्तीसगढ़: नारायणपुर में सुरक्षाबलों पर हमला, ITBP के दो जवान शहीद, हथियार लूटकर भागे नक्सली

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने शुक्रवार को सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। इस हमले में ITBP के दो जवान शहीद हो गए। वहीं नक्सली सुरक्षाबलों के हथियार लूटकर भी फरार हो गए।

नारायणपुर में सुरक्षाबलों पर हमला, ITBP के दो जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। हमले में ITBP के सहायक कमांडेंट समेत दो जवान शहीद हो गए। नक्सलियों ने नारायणपुर-बारसूर रोड पर सुरक्षाबलों की रोड ओपनिंग पार्टी पर हमला किया। इसके बाद नक्सली शहीद जवानों के हथियार और सामान लूटकर भी फरार हो गए। घात लगाए नक्सलियों ने कडेमेटा कैम्प से 600 मीटर की दूरी पर जवानों पर हमला किया

AK-47 रायफल, दो बुलेटप्रूफ जैकेट लेकर फरार

शहीद जवानों पर हमले के बाद नक्सली जवानों से एक AK-47 रायफल, दो बुलेटप्रूफ जैकेट और वाकी टॉकी भी लूटकर फरार हो गए। शहीद होने वाले जवान आईटीबीपी की 45वीं बटालियन के ई कम्पनी के जवान थे। बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने इसकी जानकारी दी है। दोनों जवान आईटीबीपी के ई कोय 45 बटालियन के थे। हमले के बाद घटनास्थल पर सैन्य मदद भेजी गई। सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया।

सुरक्षाबलों ने किया था तीन नक्सलियों को गिरफ्तार

वहीं चार दिन पहले नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी। अब बताया ये जा रहा है कि नक्सलियों के पकड़े जाने के बाद बाकी नक्सलियों ने बदला लेने के लिए कार्रवाई को अंजाम दिया। दंतेवाड़ा के कुआकोंडा थाना क्षेत्र से सुरक्षा बलों ने तीन नक्सलियों हुंगा करटाम, आयता माड़वी और पोज्जा उर्फ लाठी करटाम को गिरफ्तार किया था।

एक घंटे तक जवानों पर की फायरिंग

बताया जा रहा है कि हमला दोपहर करीब 12 बजकर 10 मिनट पर हुआ।  शुरुआती जानकारी के मुताबिक ITBP कैंप कडेमेटा से करीब 600 मीटर दूर नक्सलियों ने आईटीबीपी की 45वीं बटालियन की टीम पर एंबुश लगाकर हमला किया। यह टीम एरिया डोमिनेशन ऑपरेशन पर निकली थी। नक्सलियों ने करीब 1 घंटे तक जवानों पर फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली फरार हो गए।

Related posts

G20 Summit: जी20 समिट में AI एंकर करेगी मेहमानों का स्वागत, उन्हीं की भाषा में देगी जानकारी

Rahul

विश्व साइकिल दिवस भाग-1: बीमार पिता को साइकिल पर बैठाकर तय किया 1200 किलोमीटर लंबा सफर

Shailendra Singh

हरियाणा: रेवाड़ी में सीबीएसई दसवीं की टॉपर रह चुकी छात्रा से गैंगरेप

rituraj