featured देश

सोनिया गांधी की 19 विपक्षी दलों के साथ बैठक, बोलीं- 2024 का लोकसभा चुनाव लक्ष्य

full सोनिया गांधी की 19 विपक्षी दलों के साथ बैठक, बोलीं- 2024 का लोकसभा चुनाव लक्ष्य

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को विपक्षी नेताओं की बैठक ली। इस दौरान सोनिया गांधी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए रणनीति बनाने की बात कही।

बीजेपी के खिलाफ विपक्ष ने बनाई रणनीति, सोनिया गांधी ने ली बैठक

बीजेपी सरकार के खिलाफ अब विपक्ष रणनीति बनाने में जोर भर रहा है। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विपक्ष की ओर से अब रणनीति बनानी शुरू कर दी गई है। इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 19 विपक्षी पार्टियों के साथ वर्चुअल बैठक की। इस बैठक में सोनिया गांधी ने बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान करते हुए कहा कि संसद में विपक्षी एकता का भरोसा, लेकिन इसके बाहर बड़ी राजनीतिक लड़ाई लड़नी होगी।

बैठक में 19 विपक्षी दलों के नेता रहे मौजूद

सोनिया गांधी की अध्यक्षता में विपक्षी दलों के नेताओं की वर्चुअल के दौरान कांग्रेस समेत 19 दलों के नेता बैठक में मौजूद रहे। इस बैठक में कांग्रेस, टीएमसी, एनसीपी, डीएमके, शिवसेना, जेएमएम, सीपीआई, सीपीएम, नेशनल कॉन्फ्रेंस, आरजेडी, एआईयूडीएफ, वीसीके, लोकतांत्रिक जनता दल, जेडीएस, आरएलडी, आएसपी, केरल कांग्रेस मणि, पीडीपी और आईयूएमएल शामिल हुए।

अहम लक्ष्य 2024 का लोकसभा चुनाव है- सोनिया

इस दौरान सोनिया गांधी जहां सरकार को घेरने की रणनीति बनाती हुई नजर आईं तो वहीं आगामी लोकसभा चुनाव को लक्ष्य बताते हुए योजना बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि लक्ष्य 2024 लोकसभा का चुनाव है और इसके लिए व्यवस्थित तरीके से योजना बनानी होगी। यह एक चुनौती है लेकिन हम मिलकर यह कर सकते हैं क्योंकि इसका कोई विकल्प नहीं है।

पार्टियों से एकजुटता की अपील- सोनिया गांधी

सोनिया गांधी इस बैठक में विपक्षी पार्टियों से एकजुटता की अपील करती हुई नजर आईं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रहित की मांग है कि सब एकजुट होकर ऊपर उठें। उन्होंने कहा कि “मुझे विश्वास है कि संसद के आने वाले सत्रों के दौरान भी विपक्ष की एकता कायम रहेगी। बड़ी राजनीतिक लड़ाई संसद के बाहर लड़ी जानी है।” साथ ही उन्होंने कहा कि एकजुटता के लिए कांग्रेस कोई कमी नहीं रखेगी।

बैठक के बाद शरद पवार ने किया ट्वीट

सोनिया गांधी के साथ बैठक में एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी मौजूद रहे। बैठक के बाद शरद पवार ने बैठक की जानकारी ट्वीट कर दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ‘‘सोनिया गांधी की पहल पर आज समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों की बैठक संपन्न हुई। वर्चुअल रूप से आयोजित की गई इस बैठक में सम्मिलित होकर अपने विचार व्यक्त किए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वर्तमान सरकार इन सभी मुद्दों को हल करने में विफल रही है।

Related posts

बसपा सुप्रीमो का बड़ा आरोप बोलीं, भाजपा ने बेनामी सम्पत्ति से जीता चुनाव

bharatkhabar

UP News: लखनऊ में सुबह 11 से शाम 5 बजे तक इन इलाकों में बिजली सप्लाई रहेगी बाधित

Rahul

तेल की कीमतों में कमी का सिलसिला जारी, पेट्रोल-डीजल पर 15-15 पैसों की कटौती

mahesh yadav