featured यूपी

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर का ऐलान, मुख्‍यमंत्री योगी के खिलाफ लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर का ऐलान, मुख्‍यमंत्री योगी के खिलाफ लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। इसी बीच जबरन रिटायर पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने भी चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

अमिताभ ठाकुर ने कही ये बात

पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने कहा कि, वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा, योगी आदित्‍यनाथ ने अपने मुख्यमंत्री के कार्यकाल में तमाम अलोकतांत्रिक, अराजक, दमनकारी, उत्पीड़नात्मक और विभेदकारी कार्य किये हैं। वे इनके विरोध में मुख्‍यमंत्री जहां से भी चुनाव लड़ेंगे, वहां से चुनाव जरूरी लड़ेंगे।

सीएम के खिलाफ जरूर लड़ेंगे चुनाव

अमिताभ ठाकुर ने कहा कि, यह उनके लिए सिद्धांतों की लड़ाई है, जिसमें वे गलत के खिलाफ अपने विरोध को प्रकट करेंगे। उन्होंने कहा, उन्हें जितने भी वोट आएं पर वे यह जरूर सुनिश्चित कर देंगे कि योगी आदित्यनाथ द्वारा आदर्श संहिता का पूर्ण वास्तविक अनुपालन किया जाए।

उत्तर प्रदेश के मौजूदा समीकरण पर नजर डालें तो अलग-अलग राजनीतिक पार्टियां जातिगत रूप से मैदान मजबूत करने की कोशिश में लगी हुई हैं। यूपी का चुनाव बिना जाति के शायद अधूरा रहता है। ऐसा ही नजारा इस बार भी देखने को मिल रहा है। बहुजन समाज पार्टी जहां प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन कर रही है तो वहीं समाजवादी पार्टी भी अलग-अलग मतदाताओं को साधने के लिए अपने कार्यकर्ताओं को निर्देश दे चुके हैं। कांग्रेस पार्टी भी दलित स्वाभिमान यात्रा और अन्य मुद्दों पर जनाधार जुटाने में लगी हुई है। ऐसे में आने वाले दिनों में लड़ाई काफी दिलचस्प होने वाली है। राह बीजेपी के लिए भी आसान नहीं होगा क्‍योंकि सपा, बसपा और कांग्रेस अलग-अलग होकर टक्‍कर देंगे।

Related posts

कोविड-19 के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई प्रदेश सरकार की चिंता, योगी ने दिए सख्त निर्देश

Aditya Mishra

रोडशो के दौरान बिगड़ी सोनिया की तबीयत

bharatkhabar

सरकार का दावा- अब जल्‍द कोरोना मुक्‍त होगा उत्‍तर प्रदेश

Shailendra Singh