कोविड-19 के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई प्रदेश सरकार की चिंता, योगी ने दिए सख्त निर्देश

लखनऊ: कोविड-19 एक बार फिर अपने पैर पसार रहा है। पिछले वर्ष भी मार्च के महीने में ही इस वायरस का असर दिखना शुरू हुआ था। इस नई स्ट्रेन को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए निर्देश जारी किए हैं।

सामाजिक दूरी और मास्क अनिवार्य

कोविड-19 से बचने के लिए 2 गज की उचित दूरी और मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी अधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग को भी सख्त निर्देश दिए गए हैं। प्रशासन को मुस्तैदी से कोविड-19 नियमों का पालन करवाने की बात कही गई है। इसके साथ ही आम लोगों को जागरूक करने पर भी जोर दिया जाएगा।

बिना अनुमति नहीं होंगे सार्वजनिक कार्यक्रम

सार्वजनिक कार्यक्रम में लोगों की भीड़ कोविड-19 की गति को और बढ़ा सकती है। इसीलिए नए नियम सभी को मानने होंगे, बिना किसी पूर्व अनुमति के सार्वजनिक कार्यक्रम को आयोजित करने का आदेश नहीं होगा। ऐसा करने पर कानूनी कार्यवाही भी की जा सकती है।

कोविड-19 के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई प्रदेश सरकार की चिंता, योगी ने दिए सख्त निर्देश

योगी आदित्यनाथ

हालांकि पर्व और त्योहारों पर किसी तरह की रोक नहीं लगाई गई है। होली का त्योहार 28-29 मार्च को मनाया जाएगा, इसको देखते हुए पूरी सतर्कता बरती जा रही है। किसी भी सार्वजनिक समारोह में 10 साल से कम और 60 साल से ऊपर के लोगों की अनुमति नहीं होगी। इनमें संक्रमण का खतरा सबसे ज्यादा होता है।

पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम को सक्रिय रखने की सलाह

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम को सक्रिय रखा जाए, इसकी मदद से सही तरीके से निगरानी रखी जा सकेगी। साथ ही रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और एयरपोर्ट जैसी जगहों पर विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों पर भी स्वास्थ्य विभाग नजर बनाए हुए है, उनकी ट्रेसिंग और टेस्टिंग को प्राथमिकता दी जा रही है।

असम में होगी योगी आदित्यनाथ की जनसभा, तीन चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित

Previous article

स्कूलों को आदेश- लॉकडाउन की अवधि की लें केवल ट्यूशन फीस

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.