featured यूपी

मैनपुरीः स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही, कहा- वैक्सीन तो बाद में भी लगती रहेगी, पहले सर्टिफिकेट ले लो

मैनपुरीः स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही, कहा- वैक्सीन तो बाद में भी लगती रहेगी, पहले सर्टिफिकेट ले लो

मैनपुरी: इसमें कोई दो राय नहीं है कि उत्तर प्रदेश में वैक्सीनेशन दोगुनी रफ्तार से चल रहा है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की लापरवाहियों के बड़े नमूने निकलकर सामने आ रहे हैं। जहां सरकार देशभर में सभी को वैक्सीन लगवाने के लिए लगातार जागरुक कर रही है, तो वहीं कुछ आला-अधिकारी सरकार की इस मुहिम पर पलीता लगाने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

ताजा मामला मैनपुरी जिले के एक गांव का है, जहां स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही और कर्मचारियों की मिलीभगत ने टार्गेट पूरा करने के लिए बिना वैक्सीन लगवाए ही लोगों को फर्जी सर्टिफिकेट बांट दिए।

स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

पूरा मामला घिरोर ब्लॉक के लपगवा गांव का है। यहां रहने वाले करीब 4 दर्जन से अधिक लोगों को बिना वैक्सीन लगाए ही सर्टिफिकेट दे दिया गया। गांव वालों ने जब इस बात की शिकायत अधिकारियों से की तो स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

बिना वैक्सीन बांटे सर्टिफिकेट

ग्रामीणों के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव वालों से कहा कि आप अपने नाम का सर्टिफिकेट बनवा लो। रजिस्टर में एक बार नाम दर्ज हो गया तो वैक्सीन बाद में भी लगती रहेगी। पहले सर्टिफिकेट ले लो। जिसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने उनका वैक्सीनेशन कार्ड बना दिया। लेकिन आज तक ग्रामीणों को वैक्सीन नहीं लग पाई है। ग्रामीण सर्टिफिकेट लेकर इधर-उधर घूम रहे हैं।

ग्रामीणों ने की वैक्सीन की मांग

गांव वालों ने अधिकारियों से इस बात की शिकायत करते हुए बताया कि एक महीने पहले उनके गांव में कैंप लगा ता। इस दौरान कुछ लोगों को बिना वैक्सीन लगाए की सर्टिफिकेट जारी कर दिए गए। आज तक इन लोगों को वैक्सीन की खुराक नहीं लग पाई है।

अधिकारियों ने लिया संज्ञान

ग्रामीणों का कहना है कि जल्द से जल्द कोरोना से बचाव की वैक्सीन लगवाने की मांग की है। वहीं, जब इस मामले में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बात की तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

Related posts

शामलीः हाथ उठाकर सरेंडर करने थाने पहुंचे अपराधी, बोले- अब नही करुंगा अपराध

Shailendra Singh

मुख्य सचिव से मारपीट के मामले में केजरीवाल को मिला नोटिस, पुलिस करेगी पूछताछ

Rani Naqvi

जाति पर ट्वीट कर विवादों में घिरे कमल हासन, लोगों ने जताया कड़ा विरोध

rituraj