featured यूपी

अन्न महोत्सव में यूपी के मुसहर व थारूओं से संवाद करेंगे पीएम मोदी 

थारूओं से संवाद करेंगे पीएम मोदी

लखनऊ। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा अधिक से अधिक लोगों तक सरकारी योजनाओं का प्रचार- प्रसार करना चाहती है। भाजपा आगामी 05 अगस्त को प्रदेशभर में ग्रामसभा स्तर पर अन्न महोत्सव मनाने की तैयारी कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए दस जिलों में चयनित राशन विक्रेताओं की दुकानों पर उपस्थित लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री से बातचीत में मुसहर, वनटंगिया, थारू तथा वन टंगिया आदि जनजाति को प्राथमिकता दी जाएगी। दुकान पर टेलीविजन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी, ताकि वहां उपस्थित सभी लोग इस प्रसारण को देख सकेंगे।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए भाजपा लगातार बैठकें कर रही है। वहीं मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने इस संबंध में अपर मुख्य सचिव गृह विभाग, डीजीपी तथा सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेजा है। संबंधित जिलों के जिलाधिकारियों ने भी सभी उप जिलाधिकारियों को अन्न महोत्सव को महोत्सव जैसा कराने को कहा है।

05 अगस्त को प्रत्येक सरकारी राशन की दुकान पर राशन कार्ड धारकों को बुलाया गया है। वहां पर उनके बैठने, पानी पीने व जलपान की भी व्यवस्था रहेगी। उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भाषण सुनाया जायेगा और सरकार की योजनाओं से संबंधित पोस्टर भी उनके बीच वितरित किया जायेगा। अन्न महोत्सव‘ के दिन प्रत्येक दुकान पर कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए कम से कम 100 लाभार्थियों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाएगी।

इस दिन प्रदेश भर में राशन की दुकानों पर पांच किलो प्रति यूनिट निशुल्क अनाज का वितरण होगा। इस बार राशन के साथ थैला भी निःशुल्क मिलेगा। थैली पर मोदी और योगी का फोटो भी रहेगा। सरकारी गल्ला की दुकानों पर स्थानीय वाद्य, लोककला, नाटक तथा कवि सम्मेलन का आयोजन होगा।

Related posts

शर्मनाक: एमपी में निर्भया जैसी दरिंदगी, गैंगरेप के बाद प्राइवेट पार्ट में डाली लोहे की राॅड

Aman Sharma

विवादों के चलते बढ़ी पद्मावती की रिलीज डेट, नहीं होगी 1 दिसंबर को रिलीज

Rani Naqvi

मेरठ: विधायक सोमेन्द्र तोमर ने सड़क निर्माण कार्य का किया उद्धघाटन

pratiyush chaubey