September 28, 2021 9:15 pm
Breaking News यूपी

Lucknow: टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाएगा मेगा वैक्सीनेशन अभियान

लखनऊ के मनकामेश्वर मंदिर में लगा कोरोना वैक्सीनेशन कैंप

लखनऊ: कोरोना वैक्सीन की रफ्तार को और गति देने के लिए आज मेगा वैक्सीनेशन दिवस मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में शहर भर में 147 सेंटर्स पर टीकाकरण किया जा रहा है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने 85000 से ज्यादा वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है।

कोरोना के खिलाफ जारी जंग में एक महत्वपूर्ण कदम

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ एमके सिंह के मुताबिक, आज लगभग 86000 से ज्यादा वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। कहीं न कहीं कोरोना के खिलाफ जारी जंग में ये एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने कहा, ‘ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगाने से कोरोना की तीसरी सम्भावित लहर के दुष्प्रभाव रुकेंगे। साथ ही इससे पूरा देश कोरोना मुक्त होगा।’

147 केंद्रों पर 86000 से ज्यादा वैक्सीन लगाने का लक्ष्य

ऐसीएमओ डॉ एमके सिंह का कहना है कि शासन के निर्देश पर आज मेगा वैक्सीनेशन दिवस की तर्ज पर 147 वैक्सीनेशन केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर कोविशील्ड और कोवैक्सीन, दोनों के टीके उपलब्द हैं। उन्होंने कहा, ‘इन केंद्रों पर स्पॉट रजिस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध है। साथ ही यहां लोग रजिस्ट्रेशन कराने के बाद भी आकर वैक्सीन की डोज़ लगवा सकते हैं।’

जनता का मिल रहा रिस्पॉन्स: डो एमके सिंह

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ एमके सिंह का कहना है कि मेगा वैक्सीनेशन दिवस पर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में भी वैक्सीनेशन बूथ बनाया गया है। सभी बूथों पर जनता का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। साथ ही लोगों का समय बचाने के लिए सेंटर्स पर रजिस्ट्रेशन के कई काउंटर बनाये गए हैं और वैक्सीन बूथ भी दो से तीन बनाए गए हैं।

स्लॉट बुकिंग की समस्या की वजह से नहीं हो पा रहा था वैक्सीनेशन

बात दें कि बीते कई दिनों से स्लॉट बुकिंग की समस्या के चलते टीकाकरण कराने आये व्यक्तियों को खासी दिक्कत हो रही थी। इसी के मद्देनजर आज मेगा वैक्सीनेशन दिवस की तर्ज पर ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगाने पर ज़ोर दिया जा रहा है।

Related posts

भदोही: MLA विजय मिश्र के बेटे के खिलाफ शुरू हुई संपत्ति कुर्की की कार्रवाई

sushil kumar

शादी के ठीक पहले हुआ दुल्हन को हुआ कोरोना, दूल्हे ने PPE किट में लिए 7 फेरे

nitin gupta

सिद्धार्थनगर में चुनाव प्रचार के लिए आए नेताओं ने लोगोंं से मांगा समर्थन

Rahul srivastava