featured यूपी

Agra News: जब ताजमहल पर कांवड़ चढ़ाने का हुआ प्रयास, पुलिस ने गंगाजल लेकर…

15 जून तक ताजमहल पर रहेगा ताला, जानिए क्या है नई गाइडलाइन

आगरा: सावन के महीने सभी शिव भक्त महादेव के मंदिर में कांवड़ में गंगाजल भरकर चढ़ाने जाते हैं। यह प्रथा लंबे समय से चली आ रही है। खबरों के अनुसार बीते सोमवार के एक हिंदूवादी नेता ने ताजमहल पर कांवड़ से गंगाजल अर्पित करने का प्रयास किया।

खबरों के अनुसार सावन के दूसरे सोमवार को अखिल भारतीय हिंदू महासभा के नेता ने ताजमहल की रुख कर लिया। जिला प्रभारी जितेंद्र कुशवाहा कांवड़ लेकर ताजमहल पर जलाभिषेक करने पहुंचे। वह कुछ कर पाते इसके पहले ही पुलिस ने उन्हें रोक लिया। बताया जा रहा है कि अंबेडकर पुल पर ही रोक लिया गया और थाने ले जाया गया।

बाद में गंगाजल वहीं थाने में स्थित शिवमंदिर में चढ़ा दिया गया। जितेंद्र कुशवाहा को हिदायत दी गई और छोड़ दिया गया। इसके बाद सोमवार शाम को मुकदमा लिखा गया और जितेंद्र कुशवाहा को हिरासत में ले लिया गया। दरअसल इस पूरे मामले में यह पता चला कि अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रांतीय अध्यक्ष और जिला प्रभारी रविवार सुबह एटा जिले से आगरा की तरफ आगे बढ़े थे।

सोमवार सुबह आगरा पहुंचे और ताजमहल पर जलाभिषेक करने के लिए जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में पुलिस ने उन्हें रोक लिया। उनका कहना है कि ऐतिहासिक स्थल ताजमहल नहीं है, यह तेजोमहालय है। इसीलिए सभी वहां पर कांवड़ लेकर जलाभिषेक करने जा रहे थे। पूरा मामला सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया, इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जितेंद्र को हिरासत में ले लिया।

Related posts

…और जब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के सामने लगने लगे मोदी-मोदी के नारे

Rahul srivastava

मेरठ बार एसो‍सिएशन की मांग, 24 अप्रैल तक बंद की जाएगी कचहरी   

Shailendra Singh

Coronavirus India Update: कोरोना पॉजिटिव रेट में उछाल, बीते 24 घंटे में 1,72,433 नए मामले, 1,008 हुई मौतें

Neetu Rajbhar