featured यूपी

लोहिया संस्थान: जूनियर डॉक्टर के साथ छेड़छाड़ करने वाला आरोपित डॉक्टर निलंबित

rml लोहिया संस्थान: जूनियर डॉक्टर के साथ छेड़छाड़ करने वाला आरोपित डॉक्टर निलंबित

लखनऊ। राजधानी के गोमतीनगर स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के जनरल सर्जरी विभाग में इंटर्नशिप कर रही छात्रा के साथ छेड़छाड़ के मामले में संस्थान प्रशासन द्वारा जांच के आदेश दिए गए हैं।

इसके अलावा आरोपित सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर को निलंबित कर दिया गया है।

दरअसल लोहिया संस्थान में इंटर्नशिप कर रही एक जूनियर डॉक्टर के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया था, छेड़छाड़ करने वाला आरोपित डॉ जनरल सर्जरी विभाग का बताया जा रहा है, इस मामले में विभूति खंड थाने में एफआईआर दर्ज हुई है ।जिसकी जांच पुलिस कर रही है।

बताया जा रहा है कि पीड़ित जूनियर डॉक्टर जनरल सर्जरी विभाग में इंटर्नशिप कर रही थी,आरोप है कि इस दौरान विभाग के सीनियर डॉक्टर मुईन,जूनियर डॉक्टर पर अश्लील टिप्पणी करते थे।

बताया जा रहा है कि पीड़िता चूंकि जूनियर थी, इसलिए वह अपने सीनियर के खिलाफ कुछ नहीं बोल रही थी, लेकिन बीते मंगलवार को ओपीडी में ड्यूटी के दौरान डॉ मुईन ने पीड़िता को कमरा नंबर 9 में बुलाया, आरोप है कि इस दौरान डॉ मुईन ने कमरा बंद कर पीड़िता के साथ जबरन छेड़छाड़ शुरू कर दी। किसी तरह पीड़िता ने वहां से भाग कर अपनी जान बचाई और अस्पताल प्रशासन के अधिकारियों को जानकारी दी। इसके बाद घर वालों के साथ जाकर पीड़िता ने विभूति खंड थाने में आरोपित डॉक्टर के खिलाफ तहरीर दी, जिस पर एफआईआर दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

अब संस्थान प्रशासन ने भी संस्थान में गठित विशाखा समिति को घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

Related posts

Live Budget: वित्त मंत्री ने कोरोना वैक्सीन को लेकर किया बड़ा ऐलान, 35,000 करोड़ रुपये देगी केंद्र सरकार

Aman Sharma

इस्लामाबाद में देर रात उड़े एफ-16 लड़ाकू विमान, लोगों में बढ़ी दहशत

shipra saxena

आज से अनलॉक हुई दिल्ली, लेकिन इन बातों रखें ध्यान

Rahul