December 6, 2022 11:50 am
featured यूपी

फतेहपुर: 20 लाख के आभूषण उड़ाने वाले बावरिया गैंग के शातिर गिरफ्तार

फतेहपुर: 20 लाख के आभूषण उड़ाने वाले बावरिया गैंग के शातिर गिरफ्तार

फतेहपुर: गैर जनपद से शातिर नकबजनी के बदमाश बावरिया गैंग ने ज्वैलर्स के यहां चोरी कर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह को ओपन चैलेंज दिया। जिस पर पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए न केवल दो आरोपियों को गिरफ्तार किया बल्कि उनके पास से चोरी के आभूषण भी बरामद किए। पुलिस अधीक्षक ने गुरुवार को मामले का खुलासा करते हुए तमाम जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मामले पर छह आरोपी अभी फरार हैं, जिन्हें दबोचने के लिए पुलिस टीम काम कर रही हैं।

20 लाख के आभूषणों की चोरी का मामला

21-22 जुलाई की देर रात को जहानाबाद थाना क्षेत्र के मुरली ज्वैलर्स के यहां बदमाश छत तोड़कर 20 लाख के आभूषणों की चोरी करते हुए फरार हो गए थे। मामले पर पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो शुरुआत में कुछ कुछ भी हाथ नहीं लगा। बीते सोमवार को स्वाट और स्थानीय पुलिस को सर्विलांस के दौरान पता चला कि बावरिया गैंग के गुर्गे बुधवार को फिर से किसी बड़ी घटना को अंजाम देंगे। इस पर पुलिस टीम ने तय समय के पहले घेराबंदी करनी शुरू कर दी। पुलिस ने दो आरोपियों को बिंदकी थाना क्षेत्र स्थित नगुवापुर मोड़ के पास चौडगरा खजुहा मार्ग से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों ने अपना नाम पता बृजपाल उर्फ वैज्ञानिक और घनश्याम निवासी धनपुरा थाना कादरचोक जिला बदायूं, हालपता बनारसी दास पछहियां मोहल्ला थाना कोतवाली जिला औरैया बताया। इनके पास से पुलिस ने मोटरसाइकिल,  30 नग पायल, बिछिया 36 नग, अंगूठी आठ नग, राखी चार, चांदी के लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति, चांदी के एक गिलास, कटोरी दो, चम्मच तीन के साथ तमंचा, कारतूस और 12,100 रुपये नकद बरामद किए हैं। जबकि अभी भी मनीष, कैलाश, प्रभुदयाल, राम नरेश, आनंद सभी बदायूं, औरैया के रहने वाले फरार हैं।

ऐसे करते थे चोरियां

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि, बावरिया गिरोह के गुर्गे ज्वैलर्स की दुकानों पर हाथ साफ करते हैं। यह अपने साथ आरी, लोहे की रॉड, पेचकस, सब्बल और असलहा लेकर चलते हैं। वारदात के लिए किराए के वाहन को उपयोग में लेते हैं, जिससे कोई खतरा न हो। उसी वाहन में अपने कपड़े भी बदलते हैं। हाफ पैंट और कुर्ता पहनकर वारदात को अंजाम देने निकल पड़ते हैं। जहां पर घटना करना होता है उसके आसपास के पेड़ को काटकर सीढ़ी बनाकर नकबजनी करते हुए घर, दुकान में घुसते हैं। फिर तोड़फोड़ करते हुए ज्यादा से ज्यादा चोरी का माल ले उड़ते हैं।

Related posts

बीच यात्रा पायलट बोला ड्यूटी टाइमिंग खत्म, प्लेन उड़ाने से किया इनकार, भड़के यात्री

Rahul

मीडिया वेलफेयर सोसाइटी ने ‘गरीब-बिटिया’ की शादी में की मदद, मेरठ उपाध्यक्ष ने खुद के फार्म हाउस में कराई शादी

bharatkhabar

पैसे के साथ-साथ अब रेल टिकट भी देगा ATM

shipra saxena