featured देश

अस्पताल ने स्ट्रेचर देने से किया मना, पति को खींच कर अस्पताल लाई महिला

stretcher अस्पताल ने स्ट्रेचर देने से किया मना, पति को खींच कर अस्पताल लाई महिला

नई दिल्ली। देश में भले ही बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का लगातर दावा किया जाता रहा हो पर हाल के महीनों में हुई कुछ घटनाएं वादों के पोल खोलने के लिए काफी हैं, ऐसे ही एक आंध्रप्रदेश से हालिया मामला सामने आ रहा है, जहां पर अस्पताल में स्ट्रेचर ना होने के चलते एक महिला अपने पति को घसीटते हुए अस्पताल में लेकर आई। महिला ने आरोप लगाया है कि अस्पताल वालों ने उसके बीमार पति के लिए स्ट्रेचर देने से मना कर दिया, उसके पति की हालत ठीक नहीं थी जिसके कारण से अपने बीमार पति को खींचकर अस्पताल में लाना पड़ा।
stretcher

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर अस्पताल की यह घटना देश मे बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का दावा करने वालों की पोल खोल रहे हैं, बड़ी बात यह भी है कि जब महिला अपने पति को खींचकर ला रही थी उस दौरान वहां कई लोग मौजूद भी थे पर कोई भी महिला के मदद के लिए सामने नहीं आया। बताया जाता है कि मरीज के पैर में इन्फेक्शन था जिसके कारण वह चलने में असमर्थ था, बुधवार को डॉक्टरों ने मरीज को अलग वार्ड में शिफ्ट करने को कहा, महिला ने शिफ्टिंग के लिए स्टाफ से स्ट्रेचर की मांग की तो सबने मना कर दिया, जिसके चलते मजबूरन महिला को जमीन पर घसीटते हुए अपने पति को दूसरे वार्ड मे शिफ्ट करना पड़ा।

नहीं मिली एंबुलेंस ताे पत्नी का शव कंधे पर लेकर मीलों चला व्यक्ति

गौरतलब है कि इससे पहले भी स्वास्थ्य सेवाआें की अव्यवस्था के चलते लोगों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ा है। हाल ही के एक घटना में एंबुलेंस न मिलने पर पत्नी को कंधे पर लादकर गांव के लिए निकल पड़ा था। आंध्रप्रदेश के इस मामले की चर्चा सोशल मीडिया पर तेजी से हो रही है, जिसको संज्ञान मंे लेते हुए सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

पहले भी हुई हैं इसी प्रकार की घटनाएं- मामला ओडिशा के कालाहांडी जिले में की थी जहां  एक आदिवासी को अपनी पत्नी के शव को कंधे पर लादकर अपने घर तक जाना पड़ा क्योंकि अस्पताल प्रशासन ने उसे मुर्दाघर की गाड़ी या एंबुलेंस देने से इनकार कर दिया था। दीना मांझी को अपनी पत्नी के शव को कंधे पर लादकर 10 किलोमीटर तक चलकर जाना पड़ा क्योंकि उसे अस्पताल प्रशासन की ओर से मुर्दाघर की गाड़ी या एंबुलेंस मुहैया नहीं कराई गई। इस दौरान उसके साथ उसकी बेटी भी थी। भवानीपटना के जिला मुख्यालय के अस्पताल में बुधवार को उसकी पत्नी अमंग का तपेदिक के कारण निधन हो गया था।

Related posts

सरकार दे रही शिक्षा में सुधार पर जोर, 20 लाख बच्चों को स्कूल भेजने का लक्ष्य: अरूण जेटली

Rani Naqvi

हनुमान जी को मुसलमान जाति का बताने में जुटे बीजेपी नेता बुक्कल नवाब

Ankit Tripathi

सपा के कामों पर अपना ठप्‍पा लगा भाजपा ने थपथपाई अपनी पीठ: अखिलेश यादव

Shailendra Singh