featured खेल

ODI: आज श्रीलंका से भिड़ेगी नई भारतीय टीम, जबरदस्त होगा मुकाबला

INDvsSL: भारत के साथ सीरीज खेलने में श्रीलंका का नहीं कोई नुकसान, होगी करोड़ों की कमाई

आज से श्रीलंका और टीम इंडिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने जा रही है। जिसका पहला मुकाबला आज दोपहर 2:00 बजे से खेला जाएगा। और पहली बार शिखर धवन टीम इंडिया की कमान संभालते हुए नज़र आएंगे।

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को बेताब युवा

इस नई टीम इंडिया में भले ही ज्यादा स्टार खिलाड़ी ना हो पर, उसके युवा खिलाड़ी T20 विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को बेताब हैं। ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों के 6 मैचों की सीरीज(3 वनडे, 3 T-20)रोमांचक होने जा रही है।

शिखर के हाथ में कमान

इस दौरे पर टीम का कप्तान विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन को बनाया गया है। वहीं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है। इसके साथ ही टीम में कई नए युवा चेहरे देखने को मिलेंगे। जिनका IPL में शानदार प्रदर्शन रहा है।

टीम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी शिखर धवन, पृथ्वी शॉ,  ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, देवदत्त पडिक्कल, ईशान किशन, मनीष पांडे, संजू सैम्सन जैसे युवाओं के कंधों पर होगी। तो गेंदबाजी का जिम्मा भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, चेतन सकारिया, नवदीप सैनी और वरुण चक्रवर्ती पर होगा।

राहुल द्रविड़ होंगे नए कोच

बता दें इस दौरे पर पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को टीम का कोच बनाया गया है। दरइसल उस दौरान टीम इंडिया के मेन कोच रवि शास्त्री इंग्लैंड में विराट कोहली की टीम के साथ होंगे। जिसके चलते राहुल द्रविड़ दूसरे दर्जे की टीम इंडिया के कोच होंगे।

दासुन शनका के हाथों में श्रीलंका की कमान

वहीं दासुन शनका 4 सालों में श्रीलंका टीम में 10वें कप्तान होंगे। इसके अलावा धनंजय डीसिल्वा और तेज गेंदबाज दुष्मन्त चमीरा को छोड़ कोई ऐसा खिलाड़ी नजर नहीं आता, जो शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम को कड़ी चुनौती दे सकें।

क्योंकि ब्रिटेन दौरे में जेव सुरक्षित वातावरण का उल्लंघन के कारण कुसल मेंडिस और निरोशन डिक्वेला के निलंबन और पूर्व कप्तान कुशल परेरा के चोटिल होने से श्रीलंका टीम कमजोर पड़ गई है।

Related posts

होटल एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम रावत से की मुलाकात

lucknow bureua

बाइडेन को ट्रंप की चेतावनी, बोले- राष्ट्रपति पद पर गलत तरीके से दावा न करें, जानें दोनों को मिलें कितने इलेक्ट्राॅरल वोट

Trinath Mishra

सावन के तीसरे सोमवार पर भी शिवभक्तों पर योगी सरकार ने कराई पुष्पवर्षा

Rahul