featured यूपी

नए इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल के विरोध में कर्मचारी, 10 अगस्त को होगा बहिष्कार

नए इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल के विरोध में कर्मचारी, 10 अगस्त को होगा बहिष्कार

लखनऊ: नए मानसून सत्र में सरकार इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल लाने वाली है, इसी का बिजली विभाग के इंजीनियर और सभी कर्मचारी विरोध कर रहे हैं। इसके लिए पूरे प्रदेश में विशेष अभियान चलाया जाएगा।

10 अगस्त को होगा कार्य का बहिष्कार

बिजली विभाग के सभी कर्मचारी 10 अगस्त को कोई भी काम नहीं करेंगे। उनका कहना है कि नया इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल पूरी तरह से सही नहीं है। इसको बनाने के लिए बिजली विभाग के कर्मचारियों और उपभोक्ताओं से कोई भी राय नहीं ली गई है। इसी की तैयारी आने वाले 19 जुलाई से शुरु हो जाएगी। इस दिन राजधानी लखनऊ सहित सभी मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन भी होगा।

29 जुलाई को वाराणसी में प्रांतीय सम्मेलन

इलेक्ट्रिसिटी बिल 2021 का विरोध करने के लिए सभी कर्मचारी अपना पूरा जोर लगा रहे हैं। 29 जुलाई को एक बड़ा प्रांतीय सम्मेलन भी वाराणसी में आयोजित किया जाएगा। इसमें 10 अगस्त की तैयारियों पर भी चर्चा हो सकती है। इस सम्मेलन के माध्यम से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

दरअसल विजली विभाग के कर्मियों का कहना है कि इस बिल पर एकतरफा निर्णय न लेकर सभी से राय ली जाए। पिछले वर्ष भी ऐसा ही विरोध देखने को मिला था। खबरों के अनुसार इस विरोध प्रदर्शन का हिस्सा 10 से अधिक संगठन होंगे, जिसमें विभाग के इंजीनियर और कर्मचारी शामिल होंगे।

Related posts

इंग्लैंड के स्पिनर गेंदबाज जेम्स ट्रेडवेल ने क्रिकेट के सभी फार्मेट से लिया संन्यास,

mahesh yadav

बेटियों की हिफाजत के लिए शहर-गांव में महिला सुरक्षा समिति बनाएगी सरकार

Pradeep Tiwari

पंजाब: बीजेपी ने जारी की 34 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानिए, कहां से कौन लड़ेगा चुनाव?

Saurabh