featured यूपी

लखनऊ: SC ने कहा पिछले साल रद्द हुई थी कांवड़ यात्रा, इस बार क्यूं नहीं लिया गया फैसला

लखनऊ: कांवड़ यात्रा रद्द करने के बाद यूपी सरकार ने SC में रखा अपना पक्ष

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कावंड यात्रा को लेकर नया अपडेट सामने आया है। खबर यह है कि कांवड़ संघ खुद ही यात्रा को स्थगित कर सकता है। यूपी प्रशासन कांवड़ संघ से लगातार इस मुद्दे पर बात कर रहा है। सीएम योगी ने लोकल स्तर पर बातचीत करने के निर्देश दिए थे।

पिछले साल भी कांवड़ संघ के साथ बातचीत करके यात्रा को रद्द कर दिया गया था। इस मामले पर सीएम योगी ने कहा है महामारी किसी भी मजबह को नहीं देखती है। साथ ही एसीएस होम और डीजीपी को दूसरे राज्यों से बातचीत के निर्देश दिए गए है।

केंद्र सरकार ने कोर्ट में यात्रा पर कहा था

कांवड़ यात्रा पर आज यूपी सरकार की कोर्ट में सुनवाई हुई है। कोर्ट ने यूपी सरकार से कहा था आप इस मामले पर दोबारा विचार करें नहीं तो कोर्ट खुद ही मामले का संज्ञान लेगा। साथ ही केंद्र सरकार ने कांवड़ यात्रा की इजाजत ना देने की बात कही थी। केंद्र सरकार ने कहा था यूपी में टैंकर से गंगा जल उपलब्ध करने की भी बात की है।

यूपी सरकार ने भी दायर की हलफनामा

योगी सरकार ने कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है। योगी सरकार ने कहा कांवड़ यात्रा पर पूरी तरह से रोक नहीं है। सरकार ने कोर्ट में कहा कांवड़ यात्रा सांकेतिक रूप से चलाई जाएगी। जरूरी गाइडलाइन का पालन भी किया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा

सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर कहा कोविड की तीसरी लहर संभावित है। कोर्ट ने उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा को रद्द कर दिया जबकि यूपी सरकार ने ऐसा नहीं किया है।

Related posts

मालेगांव बम धमाकों की आरोपी बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को डिफेंस पैनल में किया गया शामिल

Rani Naqvi

जिले में पुलिस ने पकड़ी शराब की खेप

piyush shukla

केरल के कन्नूर में भाजपा कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या

Rahul srivastava