featured जम्मू - कश्मीर

जम्मू कश्मीर: एक बार फिर वायुसेना स्टेशन के पास देखा गया ड्रोन

indigo pilot spot suspected drone near airport mumbai is on alert जम्मू कश्मीर: एक बार फिर वायुसेना स्टेशन के पास देखा गया ड्रोन

जम्मू कश्मीर में ड्रोन हमले का खतरा बढ़ता जा रहा है। जहां एकबार फिर से वायुसेना स्टेशन के पास बीती रात ड्रोन देखा गया। बताया जा रहा है कि कल 200 मीटर की ऊंचाई पर लाल रोशनी भी देखी गई थी।

200 मीटर की ऊंचाई पर दिखी थी रौशनी

दरअसल मंगलवार रात जवानों ने जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक उड़ने वाली वस्तु देखी थी। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार देर रात करीब 9 बजकर 52 मिनट पर अरनिया सेक्टर में 200 मीटर की ऊंचाई पर एक चमकती लाल रोशनी देखी गई थी। सैनिकों ने अपनी जगह से लाल रोशनी की ओर गोलीबारी की, जिसके कारण वो वापस लौट गया।

कब-कब नजर में आए ड्रोन

बता दें कि इससे पहले 2 जुलाई को BSF ने अरनिया सेक्टर में एक क्वाडकॉप्टर को भी वापस खदेड़ दिया था। तो 29 जून को जम्मू के रत्नाचुक-कालूचक सैन्य क्षेत्र में सेना के जवानों द्वारा ड्रोन गतिविधियों पर रोक लगा दी गई थी। और 27 जून को जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर दो बम विस्फोट हुए थे जिनमें सुरक्षा एजेंसियों को संदेह था कि ड्रोन की मदद से किया गया।

सावधानी बढ़ी, अलर्ट पर जवान 

पिछले कुछ दिनों से जम्मू में ड्रोन दिखने की ये करीब 12वीं से 13वीं घटना है। BSF जवान ने बताया कि हमारे जवान अलर्ट हैं और किसी भी चुनौती का जवाब देने के लिए तैयार हैं। पिछले दिनों जम्मू के तीन अलग-अलग स्थानों कुंजवानी, रत्नुचक और कलूचक इलाके के पास ड्रोन देखे गए थे। जो कुछ देर बाद ही गायब हो गए थे।

आगे भी ड्रोन हमले की आशंका

अधिकारियों के मुताबिक जमीनी हमलों के मुकाबले ड्रोन हमले को अंजाम देने में रिस्क कम है। ड्रोन बेहद कम ऊंचाई पर उड़ सकते हैं। और कम ऊंचाई पर उड़ने की वजह से रडार की पकड़ में आने के चांस भी कम रहते हैं। ऐसे में आशंका है कि आगे भी आतंकी संगठन इनका इस्तेमाल करेंगे। इसलिए अब ज्यादा चौंकन्ना रहना होगा।

Related posts

“रोड सेफ्टी ऑडिट”  के साथ शुरू होगा गंगा एक्सप्रेस वे का काम

Mamta Gautam

शरीफ का न्यापालिका और पाक सेना पर आरोप, दोनों रच रहे मेरे खिलाफ साजिश

Vijay Shrer

पिता का फॉर्मूला अखिलेश को मंजूर नहीं !

kumari ashu