featured यूपी

UP Block Pramukh: राजा भैया के गढ़ में इस बार उन्हें मिल रही कड़ी चुनौती, सालों बाद दिलचस्प जंग

UP Block Pramukh: राजा भैया के गढ़ में इस बार उन्हें मिल रही कड़ी चुनौती, सालों बाद होगी दिलचस्प जंग

प्रतापगढ़: कुंडा क्षेत्र राजा भैया के नाम से ही जाना जाता है, यहां संसद से लेकर सड़क तक के चुनाव में इनकी पार्टी का दबदबा रहता है। इस बार ब्लॉक प्रमुख चुनाव में मामला बदलता हुआ दिखाई दे रहा है।

इस बार मिल रही चुनौती

राजा भैया की जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के उम्मीदवारों को ब्लॉक प्रमुख चुनाव में इस वर्ष चुनौती मिल रही है। अलग-अलग ब्लॉक में राजनीतिक दल अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर रहे हैं। इसीलिए लड़ाई दिलचस्प होने वाली है। कुल चार ब्लॉक कालाकांकर, बिहार, कुंडा और बाबागंज में सपा, बीजेपी की चुनौती मिलती दिखाई दे रही है।

सालों बाद होगी टक्कर

ब्लॉक प्रमुख चुनाव में राजा भैया की पार्टी के सामने कोई भी अभी तक टिक नहीं पाता था, इसी का परिणाम रहा है कि पिछले दो-तीन चुनाव से यहां उन्हीं के समर्थित उम्मीदवार जीत रहे थे। इस वर्ष रास्ता आसान नहीं नजर आ रहा है। बाबागंज, कुंडा और कालाकांकर में सपा जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी को चुनौती दे रही है।

इतिहास पर नजर डालें तो ब्लॉक प्रमुख चुनाव में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी को कभी दिक्कत नहीं हुई, उन्हें ज्यादातर मुकाबलों में रास्ता साफ मिला है, लेकिन अब लग रहा है कि कुंडा और आस-पास के क्षेत्र में बदलाव की बयार चल पड़ी है। हालांकि चुनाव के नतीजे 10 जुलाई को शाम तक आ जाएंगे, इसके बाद स्थिति अपने आप ही स्पष्ट हो जाएगी।

Related posts

आफताब के नार्कों टेस्ट की प्रक्रिया शुरू,सवालों की लिस्ट तैयार,यहां जानें पूरा अपडेट

Rahul

किसान आंदोलन का 10वां दिन, आज होगी 5वें दौर की बैठक

Hemant Jaiman

आज से शुरू हुआ शीतकालीन सत्र, विपक्ष ने पहले से ज्यादा संसद में बढ़ाई अपनी संख्या 

Rani Naqvi