featured यूपी

यूपी: DSP पर इस्लाम कबूल कर धोखे से दूसरी शादी का आरोप, डीजीपी ने दिए जांच के आदेश  

यूपी: DSP पर इस्लाम कबूल कर धोखे से दूसरी शादी का आरोप, डीजीपी ने दिए जांच के आदेश  

लखनऊ: रायबरेली में पूर्व में तैनात रहे पुलिस उपाधीक्षक (DSP) विनीत सिंह पर इस्‍लाम कबूल करके धोखे से दूसरी शादी के आरोप लगे थे। अब इस मामले में यूपी पुलिस महानिदेशक ने इसकी जांच डीजी, सीबीसीआईडी को सौंप दी है।

तीन साल पहले की थी शादी

डीजीपी ने यह कदम पूर्व आइपीएस अमिताभ ठाकुर और एक्टिविस्‍ट डॉ. नूतन ठाकुर द्वारा तमाम गंभीर आरोपों की शिकायत की जांच करने के मामले में उठाया है। इन दोनों ने अपनी शिकायत में कहा था कि, यूपी से बाहर की एक महिला पत्रकार ने उन्हें बताया कि विनीत सिंह ने उनसे अपनी पहली पत्नी और बच्चों की बात छिपाते हुए करीब तीन साल पहले शादी की।

शादी के लिए किया धर्म परिवर्तन

महिला पत्रकार के अनुसार, वे कई स्थानों पर पति-पत्नी के रूप में रहे और उन्हें हाल में ही उनकी पहली शादी की जानकारी मिली। विनीत सिंह ने सिर्फ शादी के लिए इस्लाम कबूल किया और निकाह किया। जब सब जानने के बाद महिला ने तलाक देने को कहा तो डिप्टी एसपी ने अपने रसूख का हवाला देते हुए साफ मना कर दिया।

मामले की जांच शुरू

वहीं, अमिताभ ठाकुर और डॉ. नूतन ठाकुर ने इस मामले में डीजीपी सहित कई पुलिस अधिकारियों को शिकायती पत्र भेजे थे। अब इस मामले की जांच शुरू हो गई है। एडीजी प्रशासन पी सी मीना ने बताया कि, मामले की जांच के लिए डीजी, सीबीसीआईडी को निर्देशित किया गया है।

यूपी: DSP पर इस्लाम कबूल कर धोखे से दूसरी शादी का आरोप, डीजीपी ने दिए जांच के आदेश  

Related posts

फिर छलका अमर सिंह का दर्द, कहा मैने नहीं छोड़ी सपा पार्टी, निकाला गया हूं

mahesh yadav

ममता बनर्जी हार को लेकर सख्त, कार्यकर्ताओं से करेंगी बातचीत, बुलाई मीटिंग

bharatkhabar

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना,पीएम को बताया ‘आश्वासन बाबू’, कहा- ‘बेटी बचाओ’ नारा बस दिखावा

rituraj