featured उत्तराखंड

उत्तराखंड: सीएम बनते ही एक्शन मोड में पुष्कर सिंह धामी, युवाओं के हित में लिए अहम फैसले

dhami meeting उत्तराखंड: सीएम बनते ही एक्शन मोड में पुष्कर सिंह धामी, युवाओं के हित में लिए अहम फैसले

कल सीएम पद की शपथ लेकर उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद पुष्कर सिंह धामी एक्शन मोड में आ गए हैं। शपथ लेते ही धामी ने देर रात कैबिनेट की पहली बैठक ली, और इसमें उन्होंने युवाओं और बेरोजगारों के हित में कई अहम फैसले लिए।

22 हजार पदों पर नौकरी के प्रस्ताव को मंजूरी

राज्य सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने जानकारी देते हुए बताया कि सचिवालय में सीएम धामी की पहली बैठक में 22 हजार पदों पर सरकारी नौकरी देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई। इस प्रस्ताव के साथ ही करीब 20 हजार उपनल कर्मचारियों को समान काम का समान वेतने देने के लिए सीएम की तरफ से एक समिति का गठन भी किया गया है।

रोजगार के क्षेत्र में कार्य किए जाएंगे- सीएम

बता दें सीएम पद का नेता चुने जाने के बाद धामी ने साफ कर दिया था कि  उनके कार्यकाल में युवाओं और रोजगार के क्षेत्र में कई कार्य किए जाएंगे। इसी क्रम में उन्होंने पहली बैठक में ही ये निर्णय लेकर अपनी मंशा दिखा दी है, कि सरकार भविष्य में बेरोजगारों और प्रदेश के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

बेरोजगारों के हित में कई महत्वपूर्ण फैसले

सचिवालय में हुई बैठक के बाद कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि नौजवानों और बेरोजगारों के हित में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। इसके अलावा राज्य की तात्कालिक जरूरतों के बारे में भी कुछ फैसले किए गए जिनसे राज्य को फायदा होगा।

कुछ महीनों में दिखाना होगा दम

उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री बने धामी ने राज्य की कमान ऐसे वक्त में संभाली है, जब विधानसभा चुनावों में केवल कुछ महीनों का समय ही बचा है। उन्होंने तीरथ सिंह का स्थान लिया है जिन्होंने प्रदेश में उपचुनाव न हो पाने के संवैधानिक संकट के चलते अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

Related posts

इंसानियत शर्मसार: झारखंड में छोटे भाई ने बड़े भाई की चाकू घोंप कर की हत्या, माता- पिता पर भी किया हमला

Rahul

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में बना सकते हैं ये एक बड़ा रिकॉर्ड

Rani Naqvi

लखनऊ में हुई ग्रैपलिंग कमेटी ऑफ उत्तर प्रदेश की वार्षिक बैठक, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

Aditya Mishra