Breaking News यूपी

कोरोना को रोकने में योगी मॉडल हिट, 38 जिलों में नहीं मिले मरीज

कोरोना को रोकने में योगी मॉडल हिट, 38 जिलों में नहीं मिले मरीज

लखनऊ: कोरोना की दूसरी लहर से धीरे-धीरे देश उबर रहा है। नए संक्रमित मरीजों की संख्या में भारी कमी देखने को मिल रही है। यूपी की बात करें तो यहां के 38 जिलों में स्थिति लगभग कंट्रोल में आ गई है। योगी मॉडल का परिणाम है कि 24 घंटे में मात्र 120 नए मरीज मिले हैं।

यूपी का फार्मूला कारगर

योगी सरकार ने लगातार टेस्टिंग की गति को बढ़ाने, बाहर से आने वाले लोगों की जांच के साथ-साथ ट्रेसिंग पर जोर दिया। इतना ही नहीं, अस्पतालों में संक्रमित मरीजों का बेहतर इलाज हो इस बात भी ध्यान रखा गया। दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी पड़ने पर अन्य राज्यों से इसकी भरपाई की गई। इन्हीं के कारण आज स्थिति नियंत्रण में दिखाई दे रही है।

24 घंटे में लगभग 2,28,000 लोगों की कोरोना जांच की गई। इसमें से 120 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यूपी में एक्टिव केस 2181 रह गए हैं। जहां 38 जिलों में एक भी मरीज नहीं मिला, वहीं प्रदेश के 35 जिलों में 10 से भी कम कोरोना के नए मरीज मिले हैं। इसके अलावा दो जिले ऐसे हैं, जहां 20 से कम केस आए हैं।

टीकाकरण सबसे बड़ी ढाल

यूपी में अभी तक 3.26 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। हालांकि इतने बड़े राज्य में यह संख्या काफी कम है, लेकिन आने वाले दिनों में टीकाकरण की गति को और तेजी से बढ़ाया जाएगा। टीकाकरण के लिए 18 वर्ष से ऊपर के लोगों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

इस आयु वर्ग में अभी तक एक करोड़ से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है। जागरुकता को बढ़ाने के लिए प्रधान सहित अन्य क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों की मदद भी ली जा रही है। प्रदेश में अभी तक 5.91 करोड़ कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं।

Related posts

कांवड़ यात्रा: हरिद्वार की सीमा में प्रवेश करने पर होगी बड़ी कार्रवाई, पढ़ें पूरी खबर

Shailendra Singh

क्या आपका खाता स्टेट बैंक में है, सुनों, नियम बदल गया है, इसे जान लो

bharatkhabar

नेहा कक्कड़ ने ऐसे मनाई अपनी First Month Anniversary, देखें रोमैंटिक तस्वीरें

Hemant Jaiman