featured यूपी

यूपी के सभी विभागों में रिक्‍त पदों पर नियुक्ति को लेकर सीएम योगी का अहम निर्देश    

लखनऊ: बकरीद को लेकर सीएम योगी ने दिए निर्देश, पढ़िए पूरी खबर

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को कोविड-9 के संबंध में गठित टीम-9 के साथ बैठक की। इसमें उन्‍होंने प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति जानी और अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए।

मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा कि, गोरखपुर में कल तरकुलानी रेग्युलेटर का लोकार्पण होना है। इसके प्रारंभ होने से जलभराव की समस्या, फसलों के डूबने आदि की दिक्कतों का सामना कर रहे लोगों की समस्या का अंत होगा।

रिक्‍त पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया तेज करने के निर्देश

सीएम योगी ने कहा कि, सभी विभागों में रिक्त पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया को तेज किया जाना अपेक्षित है। युवाओं के हित को ध्यान में रखते हुए उ.प्र. अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा नए पैटर्न पर आधारित ‘प्रारंभिक अर्हता परीक्षा’ कराई जा रही है।

उन्‍होंने कहा कि, 20 अगस्त को प्रस्तावित PET के लिए अभ्यर्थियों को उनकी सुविधा वाले जिलों में ही परीक्षा केंद्र आवंटित किए जाएं। सभी जनपदों में साफ-सुथरे रिकॉर्ड वाले संस्थानों को ही परीक्षा केंद्र बनाएं।

टाइम स्लॉट के अनुसार वैक्सीनेशन के निर्देश

सीएम योगी ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि, टीकाकरण की सुगमता के लिए केवल उन लोगों को ही केंद्र तक बुलाया जाए, जिनका टीकाकरण होना है। टीकाकरण के लिए जारी टाइम स्लॉट के अनुसार वैक्सीनेशन किया जाए।

Related posts

ड्रग्स केस में फंसे बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल, NCB ने दोबारा भेजा समन

Aman Sharma

वसुंधरा सरकार पर अशोक गहलोत करारा वार कहा, ‘किसान आत्महत्या के लिए मजबूर’

Ankit Tripathi

सुशील मोदी ने किया खुलासा, तेजप्रताप को दान में मिली थी 13.12 एकड़ जमीन

Pradeep sharma