featured देश

अब इतने रुपये महंगा हुआ LPG रसोई गैस सिलेंडर, जानें क्या हुई नई कीमत

lpg cylinder अब इतने रुपये महंगा हुआ LPG रसोई गैस सिलेंडर, जानें क्या हुई नई कीमत

कोरोना काल में बढ़ती महंगाई के बीच आम आदमी को एक और बड़ा झटका लगा है। आज यानी 1 जुलाई से रसोई गैस की कीमतों में इजाफा हो रहा है। सरकारी तेल कंपनियों ने घर में इस्‍तेमाल होने वाली LPG सिलेंडरों के दाम में 25.50 रुपये बढ़ा दिया है।

सिलेंडर का भाव 834.50 रुपये हुआ

LPG सिलेंडरों के दाम में इजाफे के साथ ही राजधानी दिल्‍ली में सिलेंडर का भाव 834.50 रुपये हो गया है। वहीं 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर का भाव मुबई में 834.5 और कोलकात में 850 रुपये पर पहुंच गया है।

अप्रैल और मई महीनों के हाल

बता दें कि इसके पहले जून में 14.2 किलोग्राम वाले LPG सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया था। तेल कंपनियों ने अप्रैल महीने में 14.2 किलोग्राम रसोई गैस की कीमतों में 10 रुपये की कटौती की थी। वहीं मई में भी इसकी कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ था। हालांकि 19.2 किलोग्राम वाले सिलेंडरों की कीमत में 123 रुपये का इजाफा किया गया था।

इस साल कितनी बढ़ी कीमतें

इस साल जनवरी में दिल्‍ली में LPG सिलेंडर का दाम 694 रुपये था। जिसे फरवरी में बढ़ाकर 719 रुपये प्रति सिलेंडर कर दिया गया। वहीं 15 फरवरी को कीमतों में एक बार फिर इजाफा हुआ, जिसके बाद ये 769 रुपये पर पहुंच गया। इसके बाद 25 फरवरी को सिलेंडरों के दाम में फिर इजाफा किया गया, और कीमतें 794 रुपये तक पहुंच गई। वहीं मार्च की बढ़ोतरी के बाद कीमतें 819 रुपये प्रति सिलेंडर पर पहुंच गई थी।

Related posts

शहीद की शहादत का बना दिया सिस्टम ने मजाक, पिता को आज भी सम्मान की दरकार

mahesh yadav

सुषमा स्वराज ने ट्वीट करके पाक से मांगी लापता मौलवियों की जानकारी

shipra saxena

प्रियंका और निक अपनी शादी से भी कमाएंगे पैसे, तसवीरों का एक मैगजीन के साथ किया सौदा

Rani Naqvi