featured देश

अनिल देशमुख को ED का समन, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में होगी पूछताछ

anil अनिल देशमुख को ED का समन, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में होगी पूछताछ

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। 100 करोड़ रुपये की वसूली प्रकरण में ED ने अनिल देशमुख को समन भेजा है, जहां उनसे पूछताछ की जाएगी। बता दें बीती रात उनके दो सहायकों को ED ने गिरफ्तार किया। और अब देशमुख की गिरफ्तारी की अटकलें तेज हो रही हैं।

कल ED ने मारा था छापा

दरअसल देशमुख के नागपुर स्थित घर के बाद ED ने कल मुंबई के ज्ञानेश्वरी बंगले और वरली इलाके के सुखदा अपार्टमेंट पर भी छापेमारी की थी। इसके अलावा मुंबई में दो अन्य ठिकानों पर भी छापा मारा था।

100 करोड़ वसूली प्रकरण में पूछताछ

अधिकारियों ने बताया था कि 100 करोड़ वसूली प्रकरण में यह छापा मारा गया। पिछले दो-तीन महीनों में कहां-कहां कितना निवेश किया गया, कैसे निवेश किया गया। इन सब मामलों की जांच की जा रही है। जिसके तहत ED की टीम भारी संख्या में पुलिस और केंद्रीय पुलिस बल के साथ देशमुख के आवास पर छापेमारी कर रही है।

क्या है पूरा मामला

मुंबई के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने पद से हटाए जाने के बाद 20 मार्च को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा था। जिसमें आरोप लगाया था कि तत्कालीन गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कुछ पुलिस अधिकारियों को हर महीने मुंबई के बार और रेस्तरां से 100 करोड़ रुपये की वसूली करने को कहा था। इस पूरे मामले की जांच के लिए सरकार ने एक आयोग का गठन किया था।

Related posts

जतंर मंतर पर किसानों से मिलने पहुंचे स्टालिन, पीएम से की कर्ज माफी की मांग

Rahul srivastava

स्कूटी सीखना पड़ा मंहगा, हुआ ऐसा हादसा कि मौके पर ही हो गई मौत

bharatkhabar

UP Election 2022: पश्चिमी यूपी की सियासी जंग का फाइनल दौर कल, जानिए प्रथम चरण की 58 सीटों का अंकगणित

Neetu Rajbhar