featured यूपी

यूपी में डेल्टा प्लस वेरिएंट के खतरे की आशंका, नागपुर से लखनऊ पहुंचा यात्री निकला कोरोना संक्रमित

यूपी में डेल्टा प्लस वेरिएंट के खतरे की आशंका

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी वेव पर पूरी तरह से नियंत्रण कर लिया गया है। लेकिन देश में कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट के कुछ मामले सामने आने लगे है। जानकारी के मुताबिक यह नया वेरिएंट पुराने वेरिएंट से ज्यादा खतरनाक है। देश में लगभग डेल्टा प्लस वेरिएंट के 40 मरीज मिल चुके है। इसका खतरा अब युपी में भी मड़रा रहा है।

जांच का सैंपल केजीएमयू भेजा गया

आज नागपुर से लखनऊ पहुंचा एक पैसेंजर कोरोना से संक्रमित मिला है। आशंका है कि ये डेल्टा प्लस वैरिएंट से संक्रमित है। जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए उसका सैंपल KGMU भेजा गया है। अगर इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो यह उत्तर प्रदेश का पहला केस होगा।

इंदिरानगर का युवक महाराष्ट्र से लौटा

लखनऊ के इंदिरानगर का रहने वाला युवक बुधवार को नागपुर से लौटा था। ट्रेन से आए सभी पैसेंजर्स का एंटीजेन टेस्ट किया गया जिसमें इस युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट के कई केस मिल चुके है। ऐसे में आशंका है यह कि यह यूपी का पहला डेल्टा प्लस वेरिएंट का केस हो सकता है। जांच के लिए सैंपल केजीएमयू में भेजा गया है।

172 गुना ज्यादा संक्रामक है नया वेरिएंट

डेल्टा प्लस वेरिएंट कोरोना नया वेरिएंट है। यह पुराने वायरस के मुकबाले 172 गुना ज्यादा संक्रामक है। इसमें हुए म्यूटेशन से यह और संक्रामक हो सकता है। इसके संक्रमण से फेफड़े को ज्यादा नुकसान होता है। सरकरा ने इस नए वेरिएंट पर अलर्ट भी जारी कर दिया है।

Related posts

एमए में तीन तलाक, हलाला, और खिलजी पर पूछे गए सवालों से छात्र नाराज

Rani Naqvi

Delhi Air Quality: दिल्ली एयर क्वालिटी इंडेक्स में हुआ थोड़ा सुधार, जानें अन्य शहरों का क्या है हाल

Neetu Rajbhar

योगी सरकार ने किया रजत विजेता सुधा को जॉब और 30 लाख रुपए का पुरस्कार देने का ऐलान

mahesh yadav