featured यूपी

UPTET परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, प्रमाण पत्र को आजीवन वैधता

UPTET परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, प्रमाण पत्र को आजीवन वैधता

लखनऊ: कोरोना काल में राहत का दौर शुरू हो गया है। कोरोना के मामले में कमी आने के साथ अब यूपी और देश में जरूरी कार्यों पर सरकार ने ध्यान देना शुरू कर दिया है। आज UPTET परीक्षा को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। यूपी टीईटी के प्रमाण पत्र की वैधता आजीवन मान्य रहेगी।

लॉकडाउन में पोस्टपोन्ड थी सभी परीक्षाएं

कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन में सभी परिक्षाओं और शिक्षण संस्थाओं को बंद करने का फैसला लिया था। यूपी टीईटी 2021 की परीक्षाओं को 25 जुलाई तक कराने के लिए निर्धारित किया था। लेकिन कोविड की वजह से इसे पोस्टपोन्ड कर दिया गया था।

TET परीक्षा पर नोटिफिकेशन जारी

लेकिन आज अधिसूचना जारी कर दी गई है। प्रदेश सरकार ने यूपी टीईटी परीक्षा पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। साथ ही यह भी जानकारी दी गई कि अब दूसरी बार यूपी टीईटी की परीक्षा नहीं देनी होगी। यूपी टीईटी का प्रमाण पत्र आजीवन मान्य रहेगा।

आजीवन मान्य रहेगा प्रमाण पत्र

सरकार द्वार जारी नोटिफिकेशन यह बात भी साफ कर दी गई की डीएलएड प्रवेश में पहली व्यवस्था जारी रहेगी। परिणाम आने के बाद उम्मीदवार अपना प्रमाण पत्र प्राप्त करते है तो वह प्रमाण पत्र आजीवन मान्य रहेगा। लगभग हर साल 17 लाख अभ्यार्थी परीक्षा देते है। राज्य में शिक्षक की नौकरी के लिए यूपी टीईटी की परीक्षा को उत्तीर्ण करना अनिवार्य है।

Related posts

हिंदुत्व विचारक परमेश्वर सहित 42 हस्तियों को राष्ट्रपति करेंगे पद्म अवॉर्ड से सम्मानित

lucknow bureua

Farmers Protest Live: भाजपा पार्षद का बड़ा आरोप, बोले- गाजियाबाद डीएम लंबा खिंचवा रहे आंदोलन

Aman Sharma

दिल्ली: CM केजरीवाल को लगा कोविड टीका, दी गई कोविशील्ड की पहली डोज

Saurabh