featured यूपी

फिर शुरू होगा शादी विवाह का आयोजन, 15 जुलाई बुक सभी हॉल

फिर शुरू होगा शादी विवाह का आयोजन, 15 जुलाई बुक सभी हॉल

लखनऊ: कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद एक बार फिर उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन लग गया था। सभी कार्यक्रम और आयोजनों पर भी पाबंदी लग गई। अब जून महीने में संक्रमण की दर काफी कम हो गई है, इसके चलते धीरे-धीरे स्थिति सामान्य होने लगी है। शहर में शादी विवाह जैसे कार्यक्रम भी तेजी से शुरू हो गए हैं। इसी का परिणाम है कि सभी हॉल जुलाई महीने तक बुक हो गए हैं।

15 जुलाई तक तेज शादी कार्यक्रम

आने वाले एक महीने के भीतर जमकर शादी विवाह का आयोजन होगा। इस दौरान 11 शुभ मुहूर्त हैं, जिसमें लगभग 3000 से अधिक शादियां होंगी। इनमें कुछ पिछले आयोजन हैं, जो महामारी के चलते कैंसिल हो गए थे। शहर के सभी बैंक्विट हॉल, होटल और मैरिज लॉन पहले से ही बुक कर लिए गए हैं। बता दें कि राजधानी में 2,000 से अधिक छोटे-बड़े होटल हैं, जहां अब ऐसे विवाह कार्यक्रम आयोजित होंगे।

कारोबार को मिलेगी रफ्तार

शादी विवाह दोबारा शुरू होने के बाद कई लोगों के लिए रोजगार के अवसर खुल जाएंगे। होटल और बैंक्विट हॉल के मालिकों के लिए भी राहत वाली खबर है। लंबे समय से उनका कारोबार रुक गया था, अब स्थिति दोबारा फिर से सुधरने लगी है। 15 जुलाई तक जमकर आयोजन होंगे, जिसमें उनके कारोबार को रफ्तार मिलने की पूरी संभावना जताई जा रही है।

Related posts

दिल्ली के केशवपुरम में दीवार गिरने से 2 लोगों की हुई मौत

Neetu Rajbhar

मौसम विभाग ने दी जानकारी, आज बारिश के साथ आ सकता है आंधी-तूफान

Rani Naqvi

पीएम मोदी को तोहफे में जीप देंगे इजराइल के प्रधानमंत्री, जानिए क्या है इसकी खासियत

Breaking News