featured यूपी

यूपी: 3 दर्जन नेताओं ने तोड़ा बसपा से नाता

Mayawati यूपी: 3 दर्जन नेताओं ने तोड़ा बसपा से नाता

 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता विपक्ष और बसपा के कद्दावर नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद सिद्धार्थनगर जिले के अति पिछड़े वर्ग के नेताओं और कार्यकर्ताओं की बसपा से भगदड़ शुरू हो गई है।

Mayawati

जिले के दर्जनों बसपा नेताओं ने पार्टी से इस्तीफे की घोषणा कर दी है। इससे सिद्धार्थनगर जिले की बसपा इकाई में खलबली मच गई है।

सिद्धार्थगर बसपा के पूर्व जिला सचिव सुरेंद्र कुमार मौर्य ने कहा कि उनके साथ बसपा से तीन दर्जन नेता व कार्यकर्ता नाता तोड़ चुके हैं। उनके साथ दो दर्जन अति पिछड़े नेताओं ने भी पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। यह क्रम आगे भी जारी रहेगा।

सुरेंद्र मौर्य ने प्रेस नोट में कहा है कि मायावती बसपा में धन उगाही के काम में लगी हैं। वह वाकई दौलत की बेटी हैं। लिहाजा, उनके साथ रह पाना अब असंभव हो गया है। अब वह सतीश मिश्रा के साथ पार्टी चलाएं, लेकिन अति पिछड़ा वर्ग अब उनके साथ नहीं रहेगा। उसकी निष्ठा स्वार्मी प्रसाद मौर्य के साथ है।

सुरेंद्र मौर्य के साथ बसपा छोड़ने वालों में बसपा नेता पूर्व सभासद गणेश साहनी, नौगढ़ विस क्षेत्र सचिव रामदास दास मौर्य, मौर्य समाज के जिला सचिव रामशंकर मौर्य समेत बसपा के अब्दुल अजीज, राम चंदर लाला, सुभाष यादव, राधेश्याम साहनी, राजाराम लोधी, कैलाश मौर्य आदि तीन दर्जन लोगों ने बसपा छोड़ने की घोषणा की है।

मौर्य के मुताबिक, अभी जिले के तमाम क्षेत्रों से इस्तीफे आएंगे, जिन्हें जल्द जारी किया जाएगा।

Related posts

प्रयागराजः परीक्षा में गडबड़ी कराने वाले गिरोह का पर्दफाश, 3 दिनों में 2 दर्जन से ज्यादा गिरफ्तारी

Shailendra Singh

मंदसौर हिंसा: कलेक्टर के साथ बदसलूकी, अधिकारियों के साथ खदेड़ कर भगाया

Rani Naqvi

उत्तराखंड निवासियों को सीएम की सौगात, चारधाम व पर्यटन के लिए 200 करोड़ का आर्थिक पैकेज 

Rahul