Breaking News यूपी

नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से सीएम योगी आज शाम करेंगे संवाद, कोरोना संक्रमण पर होगी चर्चा

योगी नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से सीएम योगी आज शाम करेंगे संवाद, कोरोना संक्रमण पर होगी चर्चा

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ पंचायत चुनाव में जीत दर्ज करने वाले सभी नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से वर्चुअल संवाद करेंगे। यह कार्यक्रम शुक्रवार शाम को सरकारी आवास से होगा। गांव की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में इन सभी जनप्रतिनिधियों का विशेष योगदान होता है। इसीलिए सीएम योगी आदित्यनाथ की यह चर्चा काफी महत्वपूर्ण है।

कोरोना नियंत्रण पर होगी बातचीत

वर्चुअल संवाद कार्यक्रम रखने के पीछे मुख्य उद्देश्य बढ़ती महामारी के खतरे को रोकना है। वर्चुअल संवाद कार्यक्रम सीएम लखनऊ स्थित सरकारी आवास से शाम 4:00 बजे के करीब करेंगे। इस दौरान 10 लोगों को सीएम से अपनी बात रखने का मौका भी मिलेगा।

ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण के नियंत्रण पर ग्राम प्रधानों को मंत्र दिया जाएगा। सही रणनीति के साथ हालात कैसे काबू में लाया जाए, इस पर चर्चा होगी। ग्रामीण इलाकों में विकास कार्य को गति देने के लिए भी बातचीत की जाएगी।

नवनिर्वाचित प्रधान को मिले लिंक,  आईडी और पासवर्ड

वर्चुअल संवाद कार्यक्रम से जुड़ने के लिए सभी ग्राम प्रधानों को डिजिटल लिंक, आईडी और पासवर्ड उपलब्ध करवा दिया गया है। इसे जिलाधिकारी और पंचायत राज अधिकारी के माध्यम से सौंपा जा रहा है। संवाद कार्यक्रम के दौरान पंचायती राज विभाग का एक कर्मचारी ग्राम प्रधान के पास मौजूद रहेगा।

इससे चर्चा सही तरीके से होने में कोई कठिनाई नहीं होगी। इसके पहले 27 मई को पहली बैठक भी संपन्न हुई, जिसमें कई समितियों का गठन करने पर भी विचार किया गया। बता दें कि प्रदेश के 36728 नवनिर्वाचित प्रधान शपथ ग्रहण में शामिल हुए। इसके लिए 25 और 26 मई का दिन निर्धारित किया गया था।

Related posts

10वीं और 12वीं के अभ्‍यर्थियों की दूर होंगी आशंकाएं, यूपी बोर्ड ने जारी किए नंबर्स      

Shailendra Singh

मेरठ: सर्राफा कारोबारी के दुकान पर आयकर विभाग का छापा

Rahul srivastava

लव जिहाद मामले में हदिया को सुप्रीम कोर्ट ने किया तलब

piyush shukla