Breaking News यूपी

हाईकोर्ट की गठित कमेटी करेगी चंदन और मेदांता अस्पताल की जांच, जानिए क्या है मामला

हाईकोर्ट की गठित कमेटी करेगी चंदन और मेदांता

लखनऊ: कोरोना के दौरान अस्पताल जहां एक तरफ मरीजों की जान बचाने के लिए पूरी मेहनत कर रहे थे। वहीं कई जगहों पर भारी लापरवाही भी देने के लिए। ऐसे में अब निजी अस्पतालों की मनमानी और लापरवाही पर पूरी जांच करने के लिए हाईकोर्ट ने कमेटी का गठन कर दिया है।

पैंडेमिक पब्लिक ग्रीवेंस कमेटी करेगी जांच

अस्पतालों की लापरवाही पर लगाम लगाने के लिए और पूरी जांच करने के लिए कमेटी का गठन कर दिया गया है। यह निर्णय हाई कोर्ट की तरफ से लिया गया। दरअसल कुछ निजी अस्पतालों में मनमानी वसूली और इलाज में लापरवाही का मामला सामने आया था। इसी में हुई मौतों की जांच के लिए हाईकोर्ट ने कमेटी का गठन किया है। इसी के माध्यम से मेदांता अस्पताल और लखनऊ के चंदन अस्पताल में हुई लापरवाही की जांच की जाएगी।

इन विषयों की होगी जांच

लखनऊ मेदांता अस्पताल में कोरोना मरीज का आईएलडी नामक बीमारी मानकर इलाज किया गया था। इसी इलाज प्रक्रिया के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके अलावा चंदन अस्पताल पर लापरवाही और इलाज के नाम पर 18 से 20 लाख रुपए की वसूली करने का आरोप लगा है। इन दोनों विषयों की जांच करने के लिए पैंडेमिक पब्लिक ग्रीवेंस कमेटी आगे आई है। इस कमेटी में स्वास्थ्य और न्यायिक विभाग के अधिकारियों को शामिल किया गया है, जिनकी निगरानी में पूरे मामले की जांच की जाएगी। इसके बाद इस पर निर्णय लिया जायेगा।

Related posts

प्रयागराज: गंगा के बाद अब यमुना भी उफान पर, जारी है पलायन

Shailendra Singh

UP: 24 घंटे में मिले 20,510 नए केस, पंचायत चुनाव स्‍थगित करने की मांग अफवाह  

Shailendra Singh

केजीएमयू: ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में आ रही दिक्कत,तो इस तरह देखे जायेंगे मरीज

Shailendra Singh