Breaking News यूपी

अब ब्लैक फंगस के इंजेक्शन की बढ़ रही मांग, नहीं हो पा रही आपूर्ति

कोरोना के बाद ब्लैक फंगस को लेकर प्रशासन अलर्ट, राज्यों को भेजे गए इंजेक्शन

लखनऊ: साल 2021 पिछले वर्ष की अपेक्षा ज्यादा भयावह साबित हो रहा है। कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस की मार आम जनता झेल रही है। इसके इलाज में इस्तेमाल होने वाले इंजेक्शन की मांग बढ़ रही है, जिसकी आपूर्ति में भारी दिक्कत देखने को मिल रही है।

200 इंजेक्शन की जरूरत

लखनऊ के अस्पतालों को 200 इंजेक्शन की आवश्यकता होती है, पर आपूर्ति काफी कम है। ऐसी स्थिति में मरीजों के तीमारदारों को दिनभर इधर-उधर भटकना होता है। 3 दिन में सिर्फ 22 इंजेक्शन की आपूर्ति हो पाई है। ऐसे में भारी मांग के अनुरूप इंजेक्शन ना मिल पाने से डॉक्टरों सहित मरीजों को भी काफी परेशानी हो रही है।

रात 11:00 बजे चार लोगों को मिला इंजेक्शन

भारी मांग के बीच रात 11:00 बजे चार लोग किसी तरह से इंजेक्शन का इंतजाम कर पाए। अभी भी राजधानी लखनऊ में 200 मरीज इंजेक्शन को तरस रहे हैं। ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या में भी दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में नई बीमारी एक बार फिर शहर की व्यवस्थाओं पर हावी हो रही है।

इन सबके बीच राहत वाली बात यह है कि कोरोना से रिकवरी रेट काफी अच्छा हो गया है। बीते 24 घंटे में जहां 3371 मरीज मिले, वहीं रिकवरी रेट बढ़कर 95।1% हो गया। 1 जून के बाद उत्तर प्रदेश में 18 वर्ष से ऊपर के लोगों का टीकाकरण और तेजी से शुरू हो जाएगा। सभी जिलों में इसकी सुविधा उपलब्ध होगी।

Related posts

लखनऊ में बढ़े रसोई गैस के दाम, अब चुकानी होगी इतनी कीमत  

Shailendra Singh

दोबारा शुरु होगी सितारगंज चीनी मिल, सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने दिए निर्देश

Aman Sharma

धोखाधड़ी का शिकार पेटीएम , कस्टमर ने लगाया 6.15 लाख का चूना

shipra saxena