featured बिहार

बिहार: कोरोना के बाद बढ़ रहा ब्लैक फंगस का ग्राफ, एक दिन में 90 मामले आए सामने

लखनऊ में ब्‍लैक फंगस का कहर जारी, 24 घंटे में भर्ती हुए नौ और मरीज

कोरोना महामारी के बाद अब बिहार में ब्लैक फंगस के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं, जिसकी वजह से लोगों में खौफ देखा जा रहा है। आलम ये है कि लोग कोरोना से ना डरके ब्लैक फंगस से घबराए हुए हैं। बता दें बिहार में ब्लैक फंगस के अबतक 297 मामले सामने आए हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में पटना में ब्लैक फंगस के 90 मामले मिले। जिनमें से 20 मरीजों को भर्ती कराया गया।

ब्लैक फंगस के अबतक 69 मरीज भर्ती

ब्लैक फंगस के IGIMS की ओपीडी में 30 मामले सामने आए। वहीं 25 मरीजों को डॉक्टर्स ने दवा दे दी, वहीं 5 को भर्ती करना पड़ा जिनमें से दो कोरोना संक्रमित हैं। वहीं अस्पताल के ब्लैक फंगस के अबतक 69 मरीज भर्ती हो चुके हैं।

बढ़ रहा ब्लैक फंगस का खतरा

सोमवार को IGIMS अस्पताल में ब्लैक फंगस के 5 मरीजों को भर्ती कराया गया। इससे पहले रविवार को भी ब्लैक फंगस वार्ड में 64 मरीज भर्ती थे। तो पटना एम्स में सोमवार को ब्लैक फंगस के 60 से ज्य़ादा मामले सामने आए। जिनमें से 15 मरीजों की हालत गंभीर थी। एम्स में अबतक ब्लैक फंगस के 62 मामले सामने आ चुके हैं।

5 मरीजों का हुआ ऑपरेशन

पटना एम्स के ब्लैक फंगस वार्ड में 50 बेड होने की वजह से मरीजों को कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया है। वहीं सोमवार को एम्स में 5 मरीजों का ऑपरेशन किया गया। इसके साथ ही 25 मरीजों का अब तक ऑपरेशन किया जा चुका है।

Related posts

गौहत्या को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता पर केस, राहुल ने की घटना की निंदा

Rani Naqvi

IND vs AUS: डेब्यू मैच में ही मयंक अग्रवाल ने बनाया शानदार रिकॉर्ड

Ankit Tripathi

ब्लाक प्रमुख चुनाव: राज्य निर्वाचन आयुक्त को ज्ञापन सौंप सपा ने की ये मांग

Shailendra Singh