featured यूपी

लखनऊ में मोबाइल टेस्टिंग वैन की शुरुआत, अब घर बैठे कराएं टेस्‍ट     

लखनऊ में मोबाइल टेस्टिंग वैन की शुरुआत, अब घर बैठे कराएं टेस्‍ट     

लखनऊ: कोरोना का टेस्ट करवाने के लिए अब लोगों को ज्यादा भटकना नहीं पड़ेगा। उत्तर प्रदेश सरकार मोबाइल टेस्टिंग वैन शुरू करने वाली है। लखनऊ में भी मोबाइल टेस्टिंग लैब की शुरुआत होगी।

राजधानी के ऐशबाग कोविड-19 सेंटर से कोविड-19 मोबाइल टेस्टिंग वैन की शुरुआत होगी। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश हरी झंडी दिखाकर इसकी शुरुआत करेंगे। टेस्टिंग में करीब 22 मोबाइल टेस्टिंग वैन लगाई गई हैं।

बस स्‍टेशन से लेकर घर तक होगी जांच  

यह सभी वैन रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और लोगों के घरों में जाकर टेस्टिंग करेंगी। कोविड कमांड सेंटर से निर्देश मिलने के बाद टेस्टिंग वैन मौके पर जाकर लोगों की टेस्ट करेंगी।

लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि इन वैन से पूरे शहर में घूम-घूमकर कर्मचारी सैंपल लेंगे। साथ ही कोरोना की जांच रिपोर्ट भी अन्य रिपोर्ट की तरह पोर्टल पर ऑनलाइन दर्ज होंगी, जिसको घर बैठे ही मरीज देख सकेंगे।

इनकी भी सहमति

जिलाधिकारी ने बताया कि, सबसे पहले प्राइवेट वैन को शुरू किया जाएगा। उसके बाद सरकारी सेवाओं वाली वैन को भी लगाया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि, प्राइवेट क्षेत्र के लाइफ केयर, पॉलीवाल, अमा डायग्नोस्टिक, संभावी डायग्नोस्टिक, आरएमएल, चरक और चंदन डायग्नोस्टिक ने अपनी सहमति भी दे दी है।

लखनऊ डीएम ने बताया कि, ये टेस्टिंग वैन सीधे मुख्य प्रयोगशाला के संपर्क में रहेंगी। अभी कई जगहों से शिकायतें मिल रहीं हैं कि सैंपल लेते समय रोगी का पूरा पता, मोबाइल नंबर आदि सही से नहीं लिया जा रहा है, जिसके कारण मरीजों की पहचान करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने सभी लैब को निर्देश दिए हैं कि जांच रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर पोर्टल पर अपलोड करें।

Related posts

वैष्णो देवी के भक्तों के लिए खुशखबरी, जल्द शुरू हो होगी दिल्ली से कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

Samar Khan

नीतीश सरकार ने बिहार में किया ये काम, भाजपा की भौंहे तनीं, जाने क्या है पूरा मामला

bharatkhabar

राजस्थान में बरपा आंधी का कहर, एक बच्चे की मौत लोगों का जनजीवन प्रभावित

mohini kushwaha