featured यूपी

अब ओवरचार्जिंग पर प्राइवेट अस्‍पतालों की खैर नहीं, सीएम योगी का बड़ा आदेश

अब ओवरचार्जिंग पर प्राइवेट अस्‍पतालों की खैर नहीं, सीएम योगी का बड़ा आदेश

लखनऊ: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगातार स्‍थलीय निरीक्षण कर रहे हैं। वह कोविड-19 प्रबंधन टीम-9 के साथ भी लगातार बैठकें करते हुए स्थिति का जायजा भी लेते हैं।

मंगलवार को टीम-9 के साथ बैठक में मुख्‍यमंत्री ने कोरोना स्थिति की समीक्षा की। साथ ही अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश भी दिए। इस दौरान उन्‍होंने प्राइवेट अस्‍पतालों की ओवरचार्जिंग की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए बड़ा आदेश दिया है।

ओवरचार्जिंग पर हो कठोर कार्रवाई

सीएम योगी ने कहा कि, कोरोना संकट के समय प्राइवेट (निजी) अस्पतालों द्वारा कोविड मरीजों से ओवरचार्जिंग की शिकायतें मिल रही हैं। यह व्यवस्था का उल्लंघन भी है और मानवता के खिलाफ भी। उन्‍होंने आदेश देते हुए कहा कि, ऐसी गतिविधियों पर सभी जिलों में लगातार नजर रखी जाए। शिकायतें मिलने पर तत्काल उनका संज्ञान लिया जाए और कठोरतम कार्रवाई की जाए।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने जीवनरक्षक दवाओं की कालाबाजारी के संलिप्तता पर भी बड़ा आदेश दिया है। उन्‍होंने कहा कि, रेमेडेसिवीर सहित जीवनरक्षक दवाओं की कालाबाजारी में संलिप्त मेडिकल या पैरामेडिकल स्टाफ पर सख्त कार्रवाई की जाए।

कालाबाजारी करने वालों पर लगे एनएसए

सीएम योगी ने आदेश देते हुए कहा कि, कालाबाजारी में संलिप्त मेडिकल या पैरामेडिकल स्टाफ की संलिप्तता पर प्रोफेशनल डिग्री को निलंबित किया जाए। उन्‍होंने कहा कि, जीवनरक्षक दवा की कालाबाजारी में संल्पित लोगों के खिलाफ राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के अनुसार कार्रवाई की जाए।

Related posts

राजधानी लखनऊ में परिवहन विकास परिषद का सम्मेलन शुक्रवार को होगा

Rani Naqvi

WhatsApp ने अपने फीचर में फिर किया बदलाव, जानिए क्या किया UPDATE

Rahul

Smart Phone For Child: कहीं स्मार्टफोन आपके बच्चे को बीमार तो नहीं बना रहा है?

Nitin Gupta